UP Politics: BJP को झटका देने की तैयारी में अपर्णा यादव!, चाचा शिवपाल से किया है संपर्क

महिला आयोग में उपाध्यक्ष नियुक्त जाने के बाद अपर्णा यादव बीजेपी से नाराज बताई जा रही है। अब बढ़ती नाराजगी के बीच वह बीजेपी छोड़ने की तैयारी में है। दावा है कि उन्होंने समाजवादी पार्टी से संपर्क किया है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
Aparna Yadav preparing to leave UP politics BJP
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Lucknow. उत्तर प्रदेश में बीजेपी को जल्द बड़ा झटका लग सकता है। अपर्णा यादव बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी में वापसी कर सकती हैं। सूत्रों के मुताबिक वह बीजेपी से नाराज चल रही हैं। ढाई साल की मेहनत के उन्हें पद नहीं दिया गया है। अब उन्हें पद दिया गया है। नई जिम्मेदारी से वह नाराज हैं। वह चाचा ससुर शिवपाल यादव के जरिए समाजवादी पार्टी के संपर्क में हैं।

क्यों नाराज हैं अपर्णा यादव

मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव ने 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी का दामन थामा था। उन्होंने अखिलेश यादव से नाराज होकर सपा को अलविदा कहा था। अब ढाई साल बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्हें महिला आयोग का उपाध्यक्ष नियुक्त किया हैं। सूत्रों का दावा है कि अपर्णा महिला आयोग में उपाध्यक्ष पद मिलने से नाराज चल रही हैं। वह उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने को तैयार नहीं हैं।

चाचा शिवपाल यादव से किया संपर्क!

सूत्रों के मुताबिक अपर्णा यादव जल्द ही बीजेपी छोड़ सकती हैं। वह वापस समाजवादी पार्टी में जा सकती हैं। वह चाचा शिवपाल यादव के जरिए पार्टी के संपर्क में हैं। दावा है कि अपर्णा ने चाचा शिवपाल से फिलहाल में संपर्क है। बीते दो दिनों से अपर्णा की खामोशी इसका संकेत देने लगी है। बताया जा रहा है कि ढाई साल की मेहनत और विरासत के मुताबिक उन्हें पद नहीं मिला और अब उन्हें महिला आयोग का उपाध्यक्ष बनाया गया।

बीजेपी में घटा कद

सूत्र यह भी बताते है कि अपर्णा यह उपाध्यक्ष का पद अपने कद के अनुसार नहीं मानती है। अपर्णा को उनके कद के अनुसार ओहदा नहीं दिया गया है। सूत्र कहते है कि अपर्णा यादव 2022 से बीजेपी के साथ हैं पर उनकी अहमियत नहीं समझी गई। उन्‍हें महिला आयोग में अध्‍यक्ष का पद मिलना चाहिए था।

2022 में अपर्णा यादव को लखनऊ कैंट सीट से टिकट मिलने के कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन बीजेपी ने ऐसा नहीं हुआ। निकाय चुनाव में भी उनके हाथ खाली रहे। इतना ही नहीं लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने उन्हें मौका नहीं दिया। उन्होंने बीजेपी में रहते कभी सपा प्रमुख अखिलेश यादव, डिंपल यादव और यादव परिवार के खिलाफ कुछ नहीं बोला।

अपर्णा और शिवपाल की मुलाकात की फोटो वायरल

बता दें कि अपर्णा यादव और शिवपाल की मुलाकात की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वह चाचा शिवपाल और चाची के पैर छूती नजर आ रही हैं। बताया जा रहा है कि यूपी महिला आयोग में उपाध्‍यक्ष बनाए जाने के बाद वह चाचा ससुर शिवपाल यादव और चाची सास का आशीर्वाद लेने पहुंचीं। बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले भी अपर्णा शिवपाल यादव से मुलाकात करने पहुंची थीं।

कोई नाराजगी नहीं... 

इधर, बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक अपर्णा यादव को उनके कद के अनुसार जिम्मेदारी दी गई है। मामले में बीजेपी प्रदेशाध्‍यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा है कि कोई नाराजगी हैं। अपर्णा यादव अपने कार्य ठीक से कर रही हैं। वह बीजेपी के साथ हैं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

UP Politics शिवपाल सिंह यादव सपा में वापस करेगी अपर्णा यादव बीजेपी से नाराज अपर्णा यादव बीजेपी नेता अपर्णा यादव Aparna Yadav समाजवादी पार्टी