मुंबई में एपल का पहला स्टोर खुला, CEO टिम कुक ने की ओपनिंग, सुबह से ही लगी लाइन, 25 देशों में अब कंपनी के 551 स्टोर हुए

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
मुंबई में एपल का पहला स्टोर खुला, CEO टिम कुक ने की ओपनिंग, सुबह से ही लगी लाइन, 25 देशों में अब कंपनी के 551 स्टोर हुए

MUMBAI. एपल यूजर्स के लिए खुशखबरी है। भारत का पहला एपल स्टोर आज (18 अप्रैल) मुंबई में खुल गया है। एपल के सीईओ टिम कुक ने इसकी ग्रैंड ओपनिंग की। मुंबई के जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में एपल का पहला स्टोर खुला है। टिम कुक एपल स्टोर की लॉन्चिंग के लिए एक दिन पहले ही भारत आ गए थे। यह स्टोर 20,000 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैला हुआ है। मुंबई के बाद दिल्ली में ऐपल स्टोर ओपन हो रहा है। मुंबई ऐपल स्टोर को Apple BKC कहा जाएगा। एपल स्टोर का डिजाइन काफी शानदार और एनर्जी-एफिशिएंट है। एपल स्टोर को रिन्यूएबल एनर्जी के हिसाब से डिजाइन किया गया है। यानी यह पूरी तरह से रिन्यूएबल एनर्जी पर चलता है।





publive-image





100 लोगों की टीम, 20 से ज्यादा भाषा में बातचीत





एपल को भारत में 25 साल पूरे कर रहा है। 25 साल होने के बाद भारत में पहला एपल स्टोर ओपन हुआ है। कंपनी ने अपने स्टोर को यूनिक बनाने की कोशिश की है। इसके लिए स्टोर के अंदर पौधे, ग्लास वॉल्स और पेटिंग्स का यूज किया गया है। टिम कुक ने बताया कि यह एक लंबी यात्रा रही है, मुझे खुशी है कि एपल भारत में अपना स्टोर खोल रहा है। कंपनी ने भारत में 2020 में ऑनलाइन स्टोर की शुरुआत की थी और अब ऑफलाइन स्टोर भी शुरू हो गया है। इस स्टोर में 100 लोगों की टीम काम कर रही है, जो 20 से ज्यादा भाषा में बातचीत कर सकते हैं। 





publive-image





publive-image





ये खबर भी पढ़िए...











20 अप्रैल को दिल्ली में लॉन्च होगा स्टोर





मुंबई के अलावा दिल्ली के साकेत में भी एपल का एक स्टोर ओपन हो रहा है। दिल्ली स्टोर 20 अप्रैल को ओपन हो रहा है। एपल के अब 25 देशों में कुल 551 स्टोर हो गए हैं। एपल के टिम कुक स्टोर की लॉन्चिंग के लिए मुंबई पहुंचे थे। उन्होंने यहां पहुंचते ही ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा- हैलो, मुंबई! हम नए एपल BKC स्टोर में अपने कस्टमर्स का स्वागत करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते।







— Tim Cook (@tim_cook) April 17, 2023





पीएम से मिल सकते है टिम





एपल स्टोर की लॉन्चिंग के बाद टिम कुक बुधवार (19 अप्रैल) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर से भी मुलाकात कर सकते हैं।



Apple Apple Store एपल स्टोर Apple Store India Applefirst store Mumbai CEO Tim Cook inaugurated एपल भारत में खुला एपल स्टोर मुंबई में एपल का पहला स्टोर खुला सीईओ टिम कुक ने की ओपनिंग