असम सरकार द्वारा इन 244 पदों पर निकाली भर्ती, जानें कब लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई; कई अन्य पदों के लिए भी नियुक्तियां 

author-image
Ravi Kushwaha
एडिट
New Update
असम सरकार द्वारा इन 244 पदों पर निकाली भर्ती, जानें कब लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई; कई अन्य पदों के लिए भी नियुक्तियां 

BHOPAL.असम लोक सेवा आयोग में सरकारी नौकरी का बेहतर अवसर देने जा रही है, असम  में  जो युवा सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहें हैं, उनके लिए सुनहरा अवसर है। असम लोक सेवा आयोग द्वारा 244 पदों की वैकेंसी निकाली गई है,इसमें कैसे फॉर्म भरे,कितने समय तक आवेदन कर सकते हैं किन-किन पदों पर कितनी वैकेंसी है,फॉर्म प्रक्रिया क्या है, आइए जानते हैं.....





ऐसे करें अप्लाई 



Assam Public Service Commission में  पदों के आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 21 अप्रैल 2023  तक कर सकते हैं, जिनको आवेदन करना है, वह 21 अप्रैल 2023 से पहले आवेदन कर सकते हैं, आवेदन प्रक्रिया असम लोक सेवा आयोग की वेबसाइट http://apsc.nic.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते है। Assam Public Service Commission में चयनित लोगों का विवरण भी इस वेबसाइट पर देख  सकतें हैं। 





असम लोक सेवा आयोग द्वारा निकाले गए पद का विवरण





सहायक यंत्री





आवेदन करने की फीस 





किसी भी सरकारी या प्राईवेट नौकरी के लिए आपको फॉर्म भरना पड़ता है जिसके लिए सभी को आवेदन फीस भरनी होती है।कृषि कल्याण मंत्रालय में आनेदन करने की शुल्क जरनल वर्ग के लिए 298 रूपए और एससी/एसटी/ओबीसी/ईडब्लूएस वर्ग के लिए 198 रूपए है वही हम आपको बता दें कि बीपीएल/पीडबल्यूडी के लिए 48 रूपए आवेदन फीस है।





नौकरी से जुड़ी आप ये खबरें भी पढ़ सकते हैं





कर्मचारी चयन आयोग ने इन 205 पदों पर निकाली भर्ती, जनें कब लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई





APSC की चयन प्रक्रिया 





जिन पदों के लिए आवेदन करने जा रहे हैं उनकी.योग्यता को पहले जान लें किन पदों के लिए किस प्रकार की योग्यता का प्रावधान असम लोक सेवा आयोग द्वारा किया गया है। आवेदक की पहले लिखित परीक्षा, इंटरव्यू, में परफॉरमेंस के अनुसार प्रत्याशी का चयन होगा। अधिक जानकारी के लिए APSC की वेबसाइट http://apsc.nic.in/. पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।





इस उम्र वर्ग के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं





किसी भी नौकरी के लिए के लिए सबसे जरुरी होता है उस व्यक्ति की आयु , एक उम्र में ही व्यक्ति की नौकरी पाने का मौका मिलता है, असम लोक सेवा आयोग में नौकरी करने के लिए एक निश्चित आयु तय की गई है जिसकी न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु 38 साल है । 





कितनी होगी सैलरी?



असम लोक सेवा आयोग पदों के लिए के लिए वेतन का प्रावधान अलग-अलग है, विभिन्न पदों के लिए वेतन 30 हजार रूपए से 1 लाख 10 हजार रूपए है।  



 





ये होगी शैक्षणिक योग्यता 





असम लोक सेवा आयोग में नौकरी करने के लिए जरूरी है कि आप किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबधित विषय में बैचलर डिग्री होना जरुरी है। 







 इसके अलावा भी कई पदों पर भर्ती निकाली गई है, जिसकी जानकारी आप यहां पढ़ सकते हैं... 





यूपीएससी ने इन 69 पदों पर निकाली भर्ती, जनें कब लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई



सरकारी नौकरी government job नियुक्तियां भर्ती appointments better opportunity असम लोक सेवा आयोग सहायक यंत्री Assam Public Service Commission Assistant Engineer