प्रयागराज जेल पहुंचा अतीक अहमद, करीब 24 घंटे में तय की साबरमती से प्रयागराज की 1300 KM की दूरी, जेल में भी रहेगी पैनी नजर

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
प्रयागराज जेल पहुंचा अतीक अहमद, करीब 24 घंटे में तय की साबरमती से प्रयागराज की 1300 KM की दूरी, जेल में भी रहेगी पैनी नजर

Prayagraj. उत्तरप्रदेश के बाहुबली नेता अतीक अहमद को आखिरकार सही सलामत प्रयागराज की नैनी जेल पहुंचा दिया गया है। उत्तरप्रदेश पुलिस की टीम कल शाम करीब साढ़े 5 बजे उसे लेकर साबरमती जेल से निकली थी, वहीं आज साढ़े 5 बजे के करीब ही उसे नैनी जेल में पहुंचा दिया गया। इस दौरान करीब 1300 किलोमीटर का सफर 24 घंटे में पूरा किया गया। 





अतीक अहमद को सही सलामत प्रयागराज जेल पहुंचाने वाले काफिले में 6 वाहन शामिल थे, जिनमें 2 वज्र वाहन भी थे। इस पूरी टीम में 45 पुलिस कर्मियों को शामिल किया गा था। मंगलवार को अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को अदालत में पेश किया जाएगा। उमेश पाल के अपहरण के मामले में अतीक अहमद आरोपी है, इस मामले में 28 मार्च को अदालत अपना फैसला सुनाएगी। 







  • यह भी पढ़ें 



  • उज्जैन जेल में हुए जीपीएफ गबन की आरोपी जेल अधीक्षक को किया गया सस्पेंड, 15 करोड़ रुपए की हुई थी बंदरबांट






  • भाई और बेटे से मिलेगा अतीक!







    बता दें कि अतीक अहमद का बेटा अली अहमद भी नैनी जेल में बंद है। पेशी के लिए भाई अशरफ को बरेली जेल से लाया गया है। जेल प्रशासन और पुलिस की यह कोशिश है कि अदालत में पेशी से पहले ये तीनों आपस में मिल न सकें। इसलिए तीनों को अलग-अलग बैरकों में रखा गया है। 





    जेल में तैनात एक पुलिसकर्मी ने बताया, "मंगलवार को होनी वाली पेशी से पहले जेल में सुरक्षा की दृष्टि से 100 से अधिक अतिरिक्त पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। सेंट्रल जेल के आसपास सादी वर्दी में भी कुछ सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। ताकि किसी अनचाही हरकत पर तुरंत एक्शन लिया जाए।" नैनी जेल के मेन गेट के ठीक सामने आमतौर पर खाने-पीने के ठेले और रेहड़ी वाले रहते हैं। सुरक्षा को देखते हुए 27, 28 मार्च को इन्हें जेल के सामने से हटा दिया गया है।





    जेल की सुरक्षा पहले से बढ़ा दी गई है। अतीक के लिए जेल के अंदर एक हाई-सिक्योरिटी बैरक बनाई गई है। 16 नए CCTV लगाए गए हैं। वहीं, प्रयागराज पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड मामले में CJM कोर्ट में माफिया अतीक से पूछताछ करने के लिए अर्जी दाखिल की है।



    Atiq Ahmed अतीक अहमद Atiq reached Prayagraj jail tomorrow the court will give its verdict प्रयागराज जेल पहुंचा अतीक कल अदालत सुनाएगी फैसला