नाबालिग बेटों की मौजूदगी में अतीक-अशरफ को दफनाया, यहीं पास में है अतीके बेटे असद की कब्र, कब्रिस्तान से 300 मीटर दूर सभी को रोका

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
नाबालिग बेटों की मौजूदगी में अतीक-अशरफ को दफनाया, यहीं पास में है अतीके बेटे असद की कब्र, कब्रिस्तान से 300 मीटर दूर सभी को रोका

PRAYAGRAJ. अतीक-अशरफ के शवों को पोस्टमॉर्टम के बाद कसारी-मसारी स्थित कब्रिस्तान में इस्लामिक रीति-रिवाज से दफनाया गया। दोनों के शव को अतीक का बहनोई और दो रिश्तेदार लेकर पहुंचे थे। अतीक के दोनों छोटे बेटों को बाल सुधार गृह से लाया गया था। अतीक के बेटे असद की कब्र के पास दोनों की कब्र खुदवाई गई थीं। अशरफ की बेटी और पत्नी जैनब भी कब्रिस्तान में मौजूद रहीं। कब्रिस्तान में सिर्फ चुनिंदा रिश्तेदारों को जाने दिया गया। कब्रिस्तान से करीब 300 मीटर दूर सभी को रोक दिया गया। पूरे शहर में तगड़ी सुरक्षा है। जगह-जगह फोर्स तैनात है। 





पुलिस का सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए अतीक-अशरफ को मारी थी गोली





बता दें कि अतीक और उसके भाई अशरफ की 15 अप्रैल, शनिवार रात प्रयागराज में हत्या कर दी गई। पुलिस दोनों को मेडिकल टेस्ट के लिए अस्पताल ले जा रही थी। पत्रकार साथ-साथ चलते हुए अतीक और अशरफ से सवाल कर रहे थे। इसी बीच तीन हमलावर पुलिस का सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए आए और अतीक के सिर में गोली मार दी, फिर अशरफ पर फायरिंग की। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।





ये खबर भी पढ़ें...











हत्यारों को जेल भेजा, अतीक का बेटा अली भी कैद है





हमलावर मीडियाकर्मी बनकर आए थे। इनके नाम लवलेश तिवारी, सनी और अरुण मौर्य हैं। हमले के तुरंत बाद ही तीनों ने सरेंडर कर दिया। लवलेश बांदा, अरुण कासगंज और सनी हमीरपुर का रहने वाला है। उनसे हथियार बरामद किए गए हैं। कॉन्स्टेबल मानसिंह को भी गोली लगी है। सरकारी वकील गुलाब चंद्र अग्रहरी ने बताया- तीनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में नैनी सेंट्रल जेल भेज दिया गया है। यहां अतीक का बेटा अली भी कैद है।





अतीक की बॉडी में 8 गोलियां मिलीं थी





माफिया अतीक अहमद और अशरफ का पोस्टमार्टम किया गया था। इन दोनों की बॉडी को पोस्टमार्टम के बाद परिजन को सौंपा गया था। पोस्टमार्टम के बाद मिली जानकारी सूत्रों के मुताबिक अतीक की बॉडी में 8 गोलियां मिली थी। 





हत्याकांड की जांच के लिए न्यायिक आयोग का गठन





गृह विभाग द्वारा कमीशन ऑफ इनक्वायरी एक्ट 1952 के तहत  प्रयागराज में हुई अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के घटनाक्रम की विस्तृत जांच के लिए न्यायिक आयोग गठित किया गया। इसके लिए गृह विभाग द्वारा औपचारिक आदेश निर्गत किए गए हैं। तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग दो महीने के अंदर पूरे प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट शासन को सौंपेगा।



Ateeq-Ashraf delivered Khak buried Ateeq-Ashraf Ateeq-Ashraf बेटा असद कब्रिस्तान अतीक-अशरफ सुपुर्दे खाक अतीक-अशरफ को दफनाया अतीक-अशरफ son Asad cemetery