NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, सीने और पेट में लगी गोलियां

एनसीपी के पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी पर जानलेवा हमला हुआ। तीन अज्ञात बाइक सवार हमलावरों ने बांद्रा के खेरवाड़ी जंक्शन के पास सिद्दीकी पर गोलियां चलाईं। उन्हें अस्पताल पर भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई है...

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
एडिट
New Update
WhatsApp Image 2024-10-12 at 22.47.36
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मुंबई में शनिवार, 12 अक्टूबर की शाम एनसीपी (अजीत पवार गुट) के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी पर जानलेवा हमला हुआ। तीन अज्ञात बाइक सवार हमलावरों ने बांद्रा के खेरवाड़ी जंक्शन के पास सिद्दीकी पर गोलियां चलाईं। घटना उस समय हुई जब सिद्दीकी अपने बेटे जीशान सिद्दीकी के दफ्तर के पास थे, जो वर्तमान में बांद्रा ईस्ट से विधायक हैं। इस हमले में बाबा सिद्दीकी गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें तुरंत लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई है।

दो आरोपी गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। तीसरा आरोपी फरार है। पुलिस तीसरे आरोपी के तलाश में जुट गई है।

तीन बार विधायक रहे हैं बाबा सिद्दीकी

बाबा सिद्दीकी तीन बार बांद्रा वेस्ट से विधायक रह चुके थे और महाराष्ट्र की राजनीति में उनका लंबा इतिहास रहा है। वे लगभग 48 वर्षों तक कांग्रेस से जुड़े रहे, लेकिन फरवरी 2024 में उन्होंने कांग्रेस छोड़कर अजीत पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी का दामन थाम लिया था। उनके बेटे जीशान सिद्दीकी को भी अगस्त 2024 में कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था, जिसके बाद से परिवार ने एनसीपी में सक्रिय भूमिका निभानी शुरू की थी।

मुंबई पुलिस ने शुरू की जांच

घटना के बाद मुंबई पुलिस ने तुरंत जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच के अनुसार, हमलावरों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है, लेकिन पुलिस ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस टीम ने हमलावरों की तलाश के लिए शहर भर में नाकाबंदी कर दी है और मामले की तहकीकात जारी है। इस घटना ने राजनीतिक गलियारों में खलबली मचा दी है और सिद्दीकी के समर्थकों के बीच आक्रोश पैदा किया है।

अस्पताल के बाहर भारी सुरक्षा

लीलावती अस्पताल के बाहर पुलिस ने सिद्दीकी की सुरक्षा को देखते हुए कड़ी निगरानी रखी है। उनके समर्थक और परिवारजन अस्पताल के बाहर एकत्रित हैं, जहां उनकी हालत पर लगातार नजर रखी जा रही है। अभी तक डॉक्टरों ने उनकी स्थिति को गंभीर बताया है, लेकिन वे हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। यह हमला महाराष्ट्र की राजनीति में तनाव का नया अध्याय खोलता है। बाबा सिद्दीकी का कांग्रेस छोड़कर एनसीपी में शामिल होना और उनके बेटे का राजनीतिक संघर्ष इस घटना के पीछे की संभावित वजहों में से एक माना जा रहा है। पुलिस जांच में आने वाले दिनों में इस मामले के और भी महत्वपूर्ण खुलासे होने की उम्मीद है।

 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मुंबई न्यूज NCP अजीत पवार बाबा सिद्दीकी अजीत पवार गुट