श्रीनगर में TRF के 3 आतंकी गिरफ्तार, धारा 370 हटने के 4 साल पूरे होने पर हमले और टारगेट किलिंग की थी प्लॉनिग

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
श्रीनगर में TRF के 3 आतंकी गिरफ्तार, धारा 370 हटने के 4 साल पूरे होने पर हमले और टारगेट किलिंग की थी प्लॉनिग

SRINAGAR. श्रीनगर में सुरक्षाबल को बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबल के जवानों ने श्रीनगर में आतंकी हमले का षड्यंत्र नाकाम करते हुए 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। तीनों आतंकी भीड़ भरे इलाकों में ग्रेनेड हमले और टारगेट किलिंग की प्लॉनिग कर करे थे। पुलिस ने तीनों के कब्जे तीन हथगोले, 10 पिस्तौल कारतूस, 25 एके-47 के कारतूस और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है। तीनों के पकड़े जाने से एक बड़ा खतरा टल गया।



पुलिस गिरफ्त में टीआरएफ से जुड़े तीन दहशतगर्द



पुलिस गिरफ्त में आए तीनों दहशतगर्द आतंकी संगठन लश्कर-ए-ताइबा के सहयोगी संगठन टीआरएफ (द रजिस्टेंस फ्रंट) के आतंकी है। 

खुफिया सूचना मिलने के बाद पुलिस ने हरनबल नटिपोरा में लगाए गए नाके पर टीआरएफ से जुड़े तीन दहशतगर्दों को गिरफ्तार कर लिया। इनकी पहचान इमरान अहमद नजर निवासी बुलबुल बाग बाममुला, वसीम अहमद मट्टा निवासी कमरवाड़ी श्रीनगर और वकील अहमद भट निवासी पाजलपोरा बिजबिहाड़ा के रूप में हुई है। 



ग्रेनेड हमले और टारगेट किलिंग का रचा था षड्यंत्र



पुलिस को अपने तंत्र से सूचना मिली थी कि पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 हटने के चार साल पूरे होने पर आतंकियों ने श्रीनगर और उसके साथ सटे इलाकों में हमलों का एक षड्यंत्र रचा है। इस षड्यंत्र के मुताबिक, भीड़भरे इलाकों में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमले किए जाने हैं, ताकि सुरक्षाकर्मियों के साथ आम लोगों को भी नुकसान पहुंचे। इसके अलावा, टारगेट किलिंग की वारदात को अंजाम दिया जाना है। 



ये भी पढ़ें... 



सुकमा में सुरक्षा बल को बड़ी सफलता, 7 महिला समेत 22 नक्सलियों ने किया सरेंडर, कई बड़ी वारदातों में थे शामिल



पुलिस ने छापा मारते हुए तीनों आतंकियों को दबोचा



आतंकी हमले की सूचना मिलते ही SSP श्रीनगर राकेश बलवाल ने रणनीति बनाते हुए विशेष दल तैयार किया। इस दल ने आतंकी ठिकाने पर सुनियोजित तरीके से छापा डाला और वहां पर छिपे तीनों आतंकियों को दबोच लिया। पकड़े गए आतंकियों की पहचान इमरान अहमद नजार निवासी बुलबुल बाग बारामुला, वसीम अहमद मट्टा निवासी कमरवारी श्रीनगर और वकील अहमद बट निवासी पजलपोरा बीजबेहाड़ा के रूप में हुई है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक पकड़े गए आतंकियों में शामिल वकील अहमद एक पुराना आतंकी है। वह रिसायकल्ड आतंकी है जो दो साल जेल में रहने के बाद कुछ माह पहले ही जमानत पर रिहा हुआ है। वकील अहमद पहले इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू कश्मीर का सक्रिय आतंकी था। जेल से छूटने के बाद वह दोबारा आतंकी गतिविधियों में सक्रिय हो गया। बताया जा रहा है कि वह करीब एक माह पहले टीआरएफ का हिस्सा बना है।


3 terrorists of TRF arrested in Srinagar planning for grenade attack and target killing 3 terrorists in police custody Srinagar News श्रीनगर में TRF के 3 आतंकी गिरफ्तार ग्रेनेड हमले और टारगेट किलिंग की थी प्लॉनिग पुलिस गिरफ्त में 3 दहशतगर्द श्रीनगर न्यूज