डोनाल्ड ट्रम्प को फिर निशाना बनाने की कोशिश, हमलावर ने गोल्फ खेलते समय चलाई गोली... अलर्ट पर FBI

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प एक बार फिर एक हमलावर के निशाने पर आए हैं। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, जब ट्रम्प गोल्फ खेल रहे थे, तभी उन पर हमला करने की कोशिश की गई।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
एडिट
New Update
फ्लोरिडा में वारदात, पूरा अमेरिका सन्न!
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प एक बार फिर एक हमलावर के निशाने पर आए। यह घटना फ्लोरिडा के पाम बीच काउंटी में स्थित ट्रम्प इंटरनेशनल गोल्फ क्लब के पास हुई। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, जब ट्रम्प गोल्फ खेल रहे थे, तभी उन पर हमला करने की कोशिश की गई। हालांकि, इस घटना में ट्रम्प सुरक्षित हैं।

जानकारी के अनुसार, रविवार की दोपहर (भारतीय समयानुसार रात 11:30 बजे) ट्रम्प पाम बीच काउंटी में अपने गोल्फ क्लब में थे। तभी सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स को झाड़ियों में एक राइफल की नली दिखी और तुरंत गोलियां चलने की आवाज सुनाई दी। अधिकारियों के अनुसार, हमलावर के पास AK-47 जैसी राइफल थी, जिसमें गोप्रो कैमरा भी लगा हुआ था। सीक्रेट सर्विस ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की और हमलावर पर फायर किया। उस वक्त ट्रम्प और हमलावर के बीच की दूरी करीब 300 से 500 मीटर थी। 

FBI ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए इसे 'हत्या की कोशिश' करार दिया है और इसकी जांच कर रही है। सुरक्षा एजेंसियां इस बात की तहकीकात कर रही हैं कि आखिर इस हमले के पीछे क्या साजिश थी और रयान वेस्ले रॉथ ने यह कदम क्यों उठाया।

SUV से फरार, हाईवे पर गिरफ्तार

फायरिंग के बाद हमलावर काली SUV में फरार हो गया, लेकिन उसकी यह चाल ज्यादा देर नहीं चली। एक चश्मदीद ने हमलावर की गाड़ी की तस्वीर लेकर पुलिस को भेजी, और इस आधार पर पुलिस ने हाईवे पर उसकी गाड़ी को घेर लिया। हमलावर की पहचान 58 वर्षीय रयान वेस्ले रॉथ के रूप में हुई, जो हवाई का रहने वाला है। घटनास्थल से AK-47 जैसी राइफल, दो बैकपैक और गोप्रो कैमरा भी बरामद हुआ।

ये भी पढ़ें...Attack on Donald Trump : 3 महीने पहले पादरी ने कर दी थी ट्रंप पर हमले की भविष्यवाणी, वीडियो हो रहा वायरल

ट्रम्प बोले: "कभी हार नहीं मानूंगा"

इस घटना के बाद ट्रम्प ने अपने समर्थकों को संदेश देते हुए कहा, "मैं पूरी तरह सुरक्षित हूं। मैंने गोलियों की आवाज सुनी, लेकिन इससे पहले कोई अफवाह फैले, मैं यह साफ करना चाहता हूं कि मैं ठीक हूं।"

ट्रम्प ने आगे कहा, "कोई भी मुझे चुनावी प्रचार से रोक नहीं सकता। मैं कभी हार नहीं मानूंगा।" इसके बाद वे फ्लोरिडा स्थित अपने घर मार-ए-लागो लौट गए। व्हाइट हाउस ने जानकारी दी कि राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को इस घटना की सूचना दे दी गई है।

कमला हैरिस की प्रतिक्रिया

उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने सोशल मीडिया पर ट्रम्प की सुरक्षा को लेकर संतोष जताया। उन्होंने लिखा, "मुझे फ्लोरिडा में पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प के पास गोली चलने की घटना के बारे में जानकारी मिली है। मैं खुशी महसूस करती हूं कि वे सुरक्षित हैं। अमेरिका में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।"

ये भी पढ़ें...डोनाल्ड ट्रंप पर चुनावी रैली में फायरिंग, बाल- बाल बचे

कौन है हमलावर रयान वेस्ले रॉथ?

रयान वेस्ले रॉथ का नाम कोई नया नहीं है। डेली मेल के अनुसार, रॉथ पहले भी कई बार गिरफ्तार हो चुका है। उसने नॉर्थ कैरोलिना एग्रीकल्चर एंड टेक्निकल स्टेट यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। कुछ महीने पहले उसने एक मीडिया इंटरव्यू में ट्रम्प की कड़ी आलोचना की थी और सोशल मीडिया पर भी कई पोस्ट किए थे। रॉथ ने डेमोक्रेटिक पार्टी का समर्थन किया है और यूक्रेन के लिए फंड जुटाने वाले कई कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया है।

ट्रम्प पर पहले भी हुआ था हमला

यह पहली बार नहीं है जब ट्रम्प पर जानलेवा हमला हुआ हो। इससे पहले 13 जुलाई को पेन्सिल्वेनिया के बटलर शहर में एक रैली के दौरान उन पर फायरिंग हुई थी। उस घटना में हमलावर ने AR-15 राइफल से 8 गोलियां चलाई थीं, जिसमें से एक गोली ट्रम्प के कान को छूकर निकल गई थी। उस समय हमलावर को सीक्रेट सर्विस ने मौके पर ही मार गिराया था।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Donald Trump डोनाल्ड ट्रंप मामला Donald Trump News Former President Donald Trump डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला Donald Trump Controversy