यूनिफॉर्म सिविल कोड और जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बोले बाबा रामदेव, दावा- 2024 तक हो जाएंगे ये बड़े काम

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
यूनिफॉर्म सिविल कोड और जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बोले बाबा रामदेव, दावा- 2024 तक हो जाएंगे ये बड़े काम

New Delhi. योग से राजनीति और राजनीति से व्यवसाय में हाथ आजमा चुके बाबा रामदेव ने एक हाइपोथेटिकल बयान दिया है। बाबा रामदेव का दावा है कि साल 2024 तक केंद्र सरकार यूनिफॉर्म सिविल कोड और जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू कर देगी। बाबा रामदेव ने कहा कि राम मंदिर का लोकार्पण अगले साल जनवरी में होने जा रहा है, जम्मू कश्मीर से धारा 370 भी हट चुकी है। बाबा रामदेव बोले कि अभी दो बड़े काम होना बाकी हैं, उन्होंने कहा कि ये दोनों काम भी 2024 तक पूरे हो जाएंगे। 





बाबा रामदेव भव्य संन्यास दीक्षा कार्यक्रम का उद्घाटन कर रहे थे, इस दौरान पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने यह बात कही। उन्होंने कहा कि रामनवमी के दिन चार वेदों के महापारायण यज्ञ की पूर्णाहूति के साथ रामराज्य की प्रतिष्ठा, हिन्दू राष्ट्र का गौरव और सनातन धर्म को युगधर्म और विश्वधर्म के रूप में प्रतिष्ठापित करने के लिए ये नव-संन्यासी हमारे पूर्वज ऋषि-मुनियों की संन्यास परंपरा में दीक्षित होंगे। वहीं उन्होंने कॉमन सिविल कोड और जनसंख्या नियंत्रण कानून 2024 तक देश में लागू हो जाने की बात कही। 







  • यह भी पढ़ें 



  • पं. धीरेंद्र शास्त्री बोले-हमने किसी के बाप के बैल नहीं छोड़े, तो किसके बाप से डरें? डरते हैं तो केवल उनसे...






  • दरअसल बाबा रामदेव का पतंजलि योगपीठ देश भर से युवाओं को संन्यास की दीक्षा दिलाने का काम कर रहा है। संस्थान का मानना है कि इससे भारतवर्ष में क्षीण होती संस्कृति को संरक्षण मिलेगा। नव-संन्यासी समस्त वेदों उपनिषदों का ज्ञान प्राप्त करेंगे। संस्थान इस प्रयास से गुरूकुल परंपरा को पुनः शुरु करने प्रयासरत है। स्वामी रामदेव ने कहा, ये वैराग्यवान विद्वान व विदुषी भाई-बहन अष्टाध्यायी, व्याकरण, वेद, वेदांग, उपनिषद में निष्णात होकर योगधर्म, ऋषिधर्म, वेदधर्म, सनातन धर्म की वैश्विक प्रतिष्ठा के लिए संकल्पित होंगे। इससे भारतीय सनातन संस्कृति के संरक्षण के अभियान को ऊर्जा मिलेगी।  







    पतंजलि योग पीठ के दस दिवसीय इस कार्यक्रम में देश के शीर्ष संतों के अलावा, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघ चालक मोहन भागवत, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी शामिल होने की संभावना है। इस कार्यक्रम में रामनवमी के दिन 100 लोगों को संन्यास की दीक्षा दी जाएगी। पतंजलि योग पीठ में बुधवार को नव संवत्सर चैत्र नवरात्रि के पर्व पर भव्य संन्यास दीक्षा कार्यक्रम शुरू किया गया है।



    Baba Ramdev बाबा रामदेव Uniform Civil Code यूनिफॉर्म सिविल कोड Patanjali Yoga Peeth Population Control Act पतंजलि योग पीठ जनसंख्या नियंत्रण कानून