राजनीति में 'चिड़िया' उड़ाने को तैयार शटलर मास्टर, साइना नेहवाल बोलीं- मौका मिला तो दिखा देंगे दम

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
राजनीति में 'चिड़िया' उड़ाने को तैयार शटलर मास्टर, साइना नेहवाल बोलीं- मौका मिला तो दिखा देंगे दम

KOTA. पॉलिटिक्स में मेरा इंटरेस्ट है तो उसे समझने और सीखने के बाद जरूर शुरुआत करूंगी। यह कहना है बैडमिंटन स्टार पद्मश्री साइना नेहवाल का। शनिवार को कोटा में एक कार्यक्रम के दौरान साइना ने कहा कि वह खिलाड़ियों की सेवा के लिए पॉलिटिक्स में शुरुआत करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति बहुत बड़ी और अलग फील्ड है। उसमें जाने से पहले उसके बारे में बहुत कुछ सीखना पडे़गा, समझना पडे़गा। फिलहाल मेरे लिए मेरा खेल पहले है।

'अच्छा लगता है जब देश आगे बढ़ता है'

राजनीति में जाने के सवाल पर साइना नेहवाल ने कहा कि जितना समय खेल को, मेरी प्रैक्टिस को देती हूं, उतना ही समय राजनीति को देना पडे़गा। उन्होंने वर्तमान पॉलिटिक्स को लेकर कहा कि अच्छा लगता है जब देश आगे बढ़ता है। कंट्री डवलप हो रही है। बता दें कि साइना नेहवाल ने जनवरी 2020 में बीजेपी जॉइन की थी। उन्हें बीजेपी महासचिव अरुण सिंह ने पार्टी की सदस्यता दिलाई थी।

कॉम्पिटिशन का जमाना, स्ट्रेस पार्ट ऑफ लाइफ

बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल से कोटा में स्टूडेंट्स से मुलाकात की और उन्हें स्ट्रेस से मुक्त रहने का तरीका सिखाया। साइना को अपने बीच पाकर स्टूडेंट्स भी काफी खुश थे। नेहवाल ने कहा कि आज के समय में कॉम्पिटिशन बहुत ज्यादा है। ऐसे में स्ट्रेस होना आम बात है। स्ट्रेस पार्ट ऑफ लाइफ है। खुद को इससे बाहर निकालना ही पड़ेगा। स्ट्रेस नेचुरल है, यह होगा लेकिन आपको इसे कम करके वापस खड़ा होना है। साइना का कहना है कि बच्चों को स्पोर्टस पर भी ध्यान देना चाहिए। आजकल बच्चे टीवी या मोबाइल में लगे रहते हैं, जबकि अगर फील्ड में जाकर स्पोर्ट्स में भाग लें तो वह फिजिकली और मेंटली मजबूत रहेंगे और करियर में बहुत कुछ अच्छा कर सकेंगे।

कोटा न्यूज पॉलिटिक्स पर साइना नेहवाल का बयान साइना ने पॉलिटिक्स में जताई दिलचस्पी बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल Kota News Saina Nehwal's statement on politics Saina expressed interest in politics Badminton player Saina Nehwal राजस्थान न्यूज Rajasthan News