प्रमोशन में आरक्षण पर रोक , लोकसभा चुनाव पहले चरण के लिए प्रचार थमा

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए देवाशीष जरारिया को बीएसपी ने भिंड से अपना उम्मीदवार बनाया, लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार थमने सहित बुधवार की प्रमुख खबरें...

author-image
Marut raj
New Update
Ban on reservation in promotion  stopped for first phase द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Ban on reservation in promotion

भोपाल. लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस को मध्य प्रदेश में एक और झटका लगा है। कांग्रेस नेता पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के करीबी रहे देवाशीष जरारिया को बीएसपी ने भिंड से अपना उम्मीदवार बनाया है। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार थमने सहित बुधवार की प्रमुख खबरें....

प्रमोशन में आरक्षण पर रोक

 छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने  2019 के राज्य सरकार के आदेश को पूरी तरह निरस्त करते हुए प्रमोशन में आरक्षण पर रोक लगा दी है। 

जरारिया को BSP ने दिया टिकट

बीएसपी ने भिंड से अपना उम्मीदवा देवाशीष जरारिया ( Devashish Jararia ) को उम्मीदवार बनाया है। जरारिया कांग्रेस नेता पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ( Former CM Digvijay Singh ) के करीबी माने जाते हैं।

धूमधाम से मनाई कई रामनवमीं

रामनवमीं पर अयोध्या में बने राम मंदिर में भगवान राम का सूर्य तिलक किया गया। दोपहर 12 बजकर 01 मिनट पर सूर्य अभिषक प्रारंभ हुआ, जो करीब 5 मिनट तक चला। 

पहले चरण के लिए प्रचार थमा

लोकसभा चुनाव 2024 पहला चरण ( Lok Sabha elections 2024 first phase ) मध्य प्रदेश की छह लोकसभा सीटों ( Lok Sabha Election 2024 ) ( सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा ) पर 19 अप्रैल को होने वाली वोटिंग के लिए चुनाव प्रचार थम गया।

प्रमोशन में आरक्षण पर रोक लोकसभा चुनाव 2024 पहला चरण Lok Sabha elections 2024 first phase