गुजरात के नवसारी में समोसे में बीफ... सूरत के बाद अब नवसारी में सामने आया मामला, एक गिरफ्तार

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
गुजरात के नवसारी में समोसे में बीफ... सूरत के बाद अब नवसारी में सामने आया मामला, एक गिरफ्तार

Ahamdabad. गुजरात में बीफ समोसा बेचने का एक और मामला सामने के बाद पुलिस और खाद्य विभाग सतर्क हो गया है। अब नवसारी में समोसे में गोमांस बेचने की घटना सामने आई है। पुलिस ने एक मुस्लिम शख्स को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई एफएसएल की जांच में समोसे में गोमांस मिलने की पुष्टि होने के बाद की है। इससे पहले, सूरत में समोसे में बीफ बेचने का मामला सामने आया था। 





ऐसे खुला मामला : गोरक्षकों और पुलिस ने की छापेमारी 





नवसारी के डिप्टी एसपी एनपी गोहिल के मुताबिक, लंबे समय से मोहम्मद अब्दुल सूज के खिलाफ शिकायत मिल रही थी। लोगों को आशंका थी कि वह अपने समोसों में कुछ गलत चीज मिला रहा है। इसके बाद नवसारी के जलालपुर तहसील के दाबेल गांव में गोरक्षकों को साथ लेकर पुलिस ने छापेमारी की और समोसे जब्त किए गए। पुलिस ने समोसे में मिले बीफ के टुकड़े को जांच के लिए भेजा था। एफएसएल जांच में समोसे में गोमांस मिलने की पुष्टि हुई है। इसके बाद आरोपी अहमद मुहम्मद सूज को गिरफ्तार कर लिया गया।





ये भी पढ़ें...















आरोपी से पूछताछ में जुटी पुलिस





पुलिस जांच के मुताबिक, दुकान में पहले चिकन और बकरे के मीट को समोसे में भरकर बेचा जा रहा था। पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है कि वह कब से समोसे में बीफ डालकर बेच रहा था। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, जिस लॉरी में बीफ में समोसा मिला है, उसका नाम एवन चिकन बिरयानी लॉरी है। ए-वन चिकन बिरयानी लॉरी पिछले चार साल से लग रही थी। इस लॉरी में चिकन और बकरे के मांस के साथ बीफ के भी समोसे बनाए जाते थे।





मांस सप्लाई करने वाले व्यक्ति का भी पता लगाया 





पुलिस ने मांस सप्लाई करने वाले एक व्यक्ति का भी पता लगाया है, जिसकी तलाश में वह जुटी हुई है। पुलिस का कहना है कि मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। नवसारी जिले के जलालपुर तहसील के दाबेल गांव में बीफ वाला समोसा बेचने का मामला सामने आया है। पुलिस ने ए-वन चिकन बिरयानी लॉरी से समोसे के सैंपल लेकर एफएसएल जांच के लिए लैब भेजा था। लैब में समोसे में बीफ होने की पुष्टि हुई है।



गुजरात न्यूज Beef mixed samosa was being sold in Gujarat action taken in Navsari after soorat Samocha with beef Gujarat News Beef मिला समोसा बेचा जा रहा था गुजरात में soorat के बाद नवसारी में कार्रवाई नवसारी में मिला समोचे में बीफ