270 बार तोड़े ट्रैफिक रूल तो महिला स्कूटी राइडर पर सवा लाख जुर्माना, स्कूटर भी किया जब्त

इस महिला राइडर ने 270 बार ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया था। उसके एक्टिवा स्कूटर को भी अधिकारियों ने जब्त कर लिया है। रिपोर्टों के मुताबिक, उल्लंघनों में बिना हेलमेट...

author-image
CHAKRESH
New Update
TRAFFIC RULE
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ये खबर भी गजब है। बंगलूरू की एक महिला लगातार ट्रैफिक के नियम तोड़ रही थी। बार- बार ऐसा करने से परेशान होकर ट्रैफिक पुलिस ने इस महिला की पहचान की और इस पर 1.36 लाख रुपए का भारी जुर्माना लगा दिया है। साथ ही उसकी स्कूटी को भी जब्त कर लिया है। 

बंगलूरू की एक महिला को लगातार ट्रैफिक नियमों को तोड़ने के बाद बड़ा सबक मिला। सीसीटीवी कैमरों की मदद से ट्रैफिक पुलिस ने इस महिला की पहचान कर ली। इसके द्वारा किए गए ताजा ट्रैफिक उल्लंघन के मामले में यह स्कूटर पर बिना हेलमेट पहने तीन सवारियां लिए हुए देखी गई थी। पुलिस ने उसे 1.36 लाख रुपए का भारी चालान थमा दिया है। यह राशि उसके होंडा एक्टिवा की लागत से भी काफी ज्यादा है। 

270 बार किया नियमों का उल्लंघन

दक्षिण के एक कन्नड़ टीवी चैनल ने अपने यूट्यूब चैनल पर सीसीटीवी फुटेज की तस्वीरें साझा की हैं।  इस महिला राइडर ने 270 बार ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया था। उसके एक्टिवा स्कूटर को भी अधिकारियों ने जब्त कर लिया है। रिपोर्टों के मुताबिक, उल्लंघनों में बिना हेलमेट के सवारी करना, बिना हेलमेट के पीछे सवार ले जाना, सड़क के गलत साइड पर चलना, गाड़ी चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल करना और यहां तक कि ट्रैफिक सिग्नल जंप करना भी शामिल था। ये उल्लंघन शहर के भीतर उसके सामान्य रूट पर लगे सीसीटीवी कैमरों द्वारा कैद किए गए थे। इन उल्लंघन पर लगाया गया भारी जुर्माना लापरवाही से गाड़ी चलाने पर की गई एक कड़ी चेतावनी के रूप में सामने आया है। यह सीसीटीवी निगरानी के महत्व को भी उजागर करता है, जिसे कई महानगरों द्वारा अपनाया गया है। ताकि ट्रैफिक स्थिति की निगरानी की जा सके और कानून तोड़ने वालों से निपटने के लिए सड़कों पर यातायात अधिकारियों की गैर-मौजूदगी में भी डिजिटल माध्यमों से जुर्माना लगाया जा सके।

महिला स्कूटी राइडर