भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में स्कॉलरशिप प्रशिक्षण के लिए निकली वैकेंसी, जानें कब लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई

author-image
Ravi Kushwaha
एडिट
New Update
भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में स्कॉलरशिप प्रशिक्षण के लिए निकली वैकेंसी, जानें कब लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई

BHOPAL.भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र नौकरी निकालने की तैयारी कर रहे है। नौकरी की तलाश करने वाले उम्मीदवार के लिए बड़ी खबर है। जो युवा सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहें हैं, उनके लिए बेहतर मौका है। भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में 4374 पदों पर भर्ती निकली है। Bhabha Atomic Research Center आधिकारिक साइट https://www.barc.gov.in/ के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। । रिक्त पदों पर आवेदन के लिए 22 मई तक का समय दिया गया है। अधिक जानकारी के लिए Bhabha Atomic Research Center की नॉटिफिकेशन देखें, आइए जानते है कितने समय तक आवेदन कर सकते हैं किन-किन पदों पर कितनी वैकेंसी है,फॉर्म प्रक्रिया क्या है......





पदों का विवरण







  • टेक्निकल ऑफिसर/सी



  • साइंटिफिक असिस्टेंट/बी


  • टेक्नीशियन/बी






  • आवेदन कैसे करें





    इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर की आधिकारिक वेबसाइट https://www.barc.gov.in/ पर 22 मई 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।





    शैक्षणिक योग्यता





    Bhabha Atomic Research Center में पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास एम.एससी/बीई / बीटेक/डिप्लोमा/बी.एससी डिग्री होना चाहिए।





    आवेदन करने की फीस





    आवेदन के लिए टेक्निकल ऑफिसर कैंडिडेट को 500 रूपए, साइंटिफिक असिस्टेंट और स्ट्राइपेंड्री ट्रेनी के लिए 150 रूपए और टेक्निशियन पदों के लिए 100 रूपए शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं, एससी, एसटी, महिला और दिव्यांग अभ्यर्थियों को कोई शुल्क नहीं देना होगा।





    इस उम्र वर्ग के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं





    किसी भी नौकरी के लिए के लिए सबसे जरुरी होता है उस व्यक्ति की आयु , एक उम्र में ही व्यक्ति की नौकरी पाने का मौका मिलता है। उम्मीदवार की आयु सीमा 21 साल से 35 साल तक होनी चाहिए।





    कितनी होगी सैलरी?





    सभी पदों के लिए के लिए वेतन का प्रावधान अलग-अलग है, हर महीने 21 हजार 700 रुपए से 56 हजार 100 रूपए तक सैलरी दी जाएगी।





    चयन प्रक्रिया





    उम्मीदवार का चयन लिखित एग्जाम, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा। अधिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट देख सकते हैं।





    इसके अलावा भी कई पदों पर भर्ती निकाली गई है, जिसकी जानकारी आप यहां पढ़ सकते हैं... 





    कर्मचारी चयन आयोग में 7000 से ज्यादा पदों पर निकली नयी भर्ती, जानें कब लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई



    Selection Process भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में 4374 पदों पर भर्ती भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में नौकरी भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर Recruitment of 4374 posts in Bhabha Atomic Research Center bhabha atomic research center jobs Bhabha Atomic Research Center चयन प्रक्रिया How to Apply आवेदन कैसे करें