BRS के मुखिया केसीआर से मिले भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद, नेशनल और एमपी की पॉलिटिक्स को लेकर हुई चर्चा

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
BRS के मुखिया केसीआर से मिले भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद, नेशनल और एमपी की पॉलिटिक्स को लेकर हुई चर्चा

HYDERABAD. तेलंगाना में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की भारत राष्ट्र समिति (BRS) और भीम आर्मी (Bheem Army) के चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी की बीच बढ़ती नजदीकी का असर जल्द ही मध्य प्रदेश की राजनीति में भी नजर आएगा। मप्र में विधानसभा चुनाव के लिए जय आदिवासी युवा शक्ति (JAYAS) और बीआरएस के गठबंधन में अब आजाद समाज पार्टी के भी शामिल होने की संभावना है। शुक्रवार को  हैदराबाद में आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) से मुलाकात की, इस दौरान दोनों में नेशनल और मध्यप्रदेश की राजनीति को लेकर चर्चा हुई। अब दोनों के बीच तेलंगाना के साथ मप्र में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन के बारे में औपचारिक फैसला होने के आसार हैं। 





आजाद ने की थी BRS की नीति और योजनाओं की तारीफ





इससे पहले गुरुवार को बीआरएस के मुखिया केसीआर की बेटी और विधायक कविता राव से भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने मुलाकात की थी। दरअसल, चंद्रशेखर आजाद BRS विधायक कविता राव के आमंत्रण पर 27 जुलाई को हैदराबाद पहुंचे थे। यहां उन्होंने कविता राव के साथ डॉ. भीमराव अंबेडकर के स्मारक पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने किसी भी पार्टी और सरकार का नाम लिए बगैर विपक्षी दलों की आवाज को दबाने और उसके नेताओं के हत्या के प्रयासों ( बता दें कि चंद्रशेखर आजाद पर पिछले दिनों यूपी में गोली चली थी, इस हमले में वे बाल-बाल बचे थे) पर हमला बोलते हुए भारत राष्ट्र समिति की नीति और योजनाओं की तारीफ की। 





publive-image





आजाद ने BRS के नेतृत्व का किया धन्यवाद





उन्होंने कहा कि पिछले दिनों दिल्ली में देश में दलितों पर बढ़ते अत्याचार और अन्याय के खिलाफ आजाद समाज पार्टी के प्रदर्शन में बीआरएस के चार-चार सांसदों ने मौजूद रहकर अपना समर्थन दिया था। इसके लिए उन्होंने बीआरएस के नेतृत्व का धन्यवाद किया। उन्होंने तेलंगाना में दलित, आदिवासी, अल्पसंख्यक और पिछड़ा वर्ग के सामाजिक- आर्थिक विकास के लिए बीआरएस सरकार के प्रयासों की जमकर तारीफ की। उन्होंने हैदराबाद की तरह डॉ. अंबेडकर का 175 फीट ऊंचा विशाल स्टेच्यू दिल्ली के नए संसद भवन परिसर में भी लगाने की मांग उठाई।





मप्र में बीजेपी-कांग्रेस को कड़ी चुनौती देगा महागठबंधन





मध्यप्रदेश में भारत राष्ट्र समिति के नेता और आदिवासी अधिकारों के कार्यकर्ता डॉ. आनंद राय  के मुताबिक विधानसभा चुनाव के गठबंधन में जयस और बीआरएस के साथ जल्द ही आजाद समाज पार्टी भी शामिल होगी। उन्होंने इस महागठबंधन में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के भी जल्द शामिल होने के संकेत दिए। 



हैदराबाद न्यूज केसीआर और चंद्रशेखर आजाद की मुलाकात भीम आर्मी चंद्रशेखर आजाद चुनावी गठबंधन में होगी भीम आर्मी की एंट्री जयस और बीआरएस का चुनावी गठबंधन Hyderabad News KCR and Chandrashekhar Azad meeting Bhim Army Chandrashekhar Azad Bhim Army's entry in electoral alliance Electoral alliance of JAIS and BRS