ममता से मुलाकात के बाद बिहार के सीएम नीतीश लखनऊ पहुंचे, सपा प्रमुख अखिलेश से खास चर्चा, साथ में रहे डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
ममता से मुलाकात के बाद बिहार के सीएम नीतीश लखनऊ पहुंचे, सपा प्रमुख अखिलेश से खास चर्चा, साथ में रहे डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव

LUCKNOW. बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और सपा के मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद देश में सियासत तेज हो गई है। इसे विपक्षी एकजुटता के तौर पर देखा जा रहा है। नीतीश और तेजस्वी यादव सोमवार, 24 अप्रैल को दोहपर में कोलकाता में ममता से मिले और इसके बाद लखनऊ पहुंचे। जहां यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से खास चर्चा की।





सभी को सतर्क होना है इसलिए बातचीत कर रहे- नीतीश





कोलकाता में पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी नेता ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि अब पता नहीं, ये (बीजेपी) इतिहास बदल देंगे या क्या कर देंगे? इसके साथ ही जद (यू) नेता नीतीश कुमार ने कहा था कि सभी को सतर्क होना है, इसलिए हम सभी के साथ बातचीत कर रहे हैं। सीएम नीतीश ने कहा था कि हमारे बीच बहुत अच्छी बात हुई है। आवश्यकता अनुसार हम भविष्य में अन्य पार्टियों को साथ में लाकर बातचीत करेंगे।





ये भी पढ़ें...











ममता ने कहा- नीतीश और तेजस्वी ने बीजेपी के खिलाफ अच्छा काम किया





इस मुलाकात के बाद पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने कहा था कि मैंने नीतीश जी से यही अनुरोध किया है कि जयप्रकाश जी का आंदोलन बिहार से हुआ था तो हम भी बिहार में ऑल पार्टी मीटिंग करें। हमें एक संदेश देना है कि हम सभी एक साथ हैं। मैंने तो पहले ही कह दिया है कि मुझे इससे कोई एतराज नहीं है, मैं चाहती हूं कि बीजेपी जीरो बन जाए। इसके साथ ही सीएम ममता बनर्जी ने कहा- नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने बीजेपी के खिलाफ अच्छा काम किया है। मैंने आज इनका स्वागत किया है और आज हमारे बीच विकास और राजनीति से संबंधित बातें हुई हैं।





जेपी मूवमेंट की तहर बिहार में सब मीटिंग करें





बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे खुशी हुई कि नीतीश और तेजस्वी अपने मंत्रियों के साथ आए। ममता ने कहा कि हम लोगों ने नीतीश से रिक्वेस्ट किया है कि जिस तरह से जेपी मूवमेंट की शुरुआत बिहार से हुई थी। अगर हम लोग बिहार में सभी पार्टी मिलकर मीटिंग करें। कहां जाना है? क्या करना है? क्या मेनिफेस्टो बनाना है? यह सब बाद में तय करेंगे। लेकिन पहले एक मैसेज देना है कि हम लोग सब एक साथ हैं। मेरा इसमें कोई एतराज नहीं है।





बहुत बड़े हीरो बन गए लेकिन कुछ नहीं कर पाए





मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि मैं चाहती हूं कि बीजेपी जीरो बन जाए। बहुत बड़े हीरो बन गए, लेकिन कुछ नहीं कर पाए। मीडिया के सपोर्ट में और नैरेटिव बनाकर। यह लोग केवल झूठ बोलते हैं। फेक वीडियो बनाते हैं और गुंडागर्दी करते हैं, ऐसा नहीं चल सकता। इसीलिए नीतीश कुमार सब लोगों से बात करेंगे, मैं भी बात कर रही हूं। हम लोग एक साथ मिलकर चलेंगे। इसमें कोई पर्सनल ईगो की बात नहीं है। हम लोग एक साथ मिलकर काम करना चाहते हैं। यही मैसेज है। हम लोगों का मिशन क्लियर है।



नीतीश अखिलेश मुलाकात नीतीश ममता बनर्जी से मिले बिहार के सीएम नीतीश कुमार Nitish Tejashwi reached Lucknow Nitish Akhilesh met Nitish met Mamta Banerjee Bihar CM Nitish Kumar नीतीश तेजस्वी लखनऊ पहुंचे