'हां मैंने गोली मारी, नहीं है कोई पछतावा', शिवसेना नेता को गोली मारने के बाद बोले BJP विधायक

author-image
BP Shrivastava
New Update
'हां मैंने गोली मारी, नहीं है कोई पछतावा', शिवसेना नेता को गोली मारने के बाद बोले BJP विधायक

THANE. महाराष्ट्र में गुंडागर्दी की हद हो गई है। सत्ताधारी दो दलों के नेता अपनों के ही जानी दुश्मन हो गए है। ऐसा ही एक मामला ठाणे में सामने आया है। एक विधायक ने दूसरे नेता को थाने में पहुंच कर ही गोली मार दी। आरोपी बीजेपी विधायक गणपत गायकवाड़ ने शिंदे गुट की शिवसेना नेता महेश गायकवाड़ पर थाने के अंदर पांच राउंड गोलियां दाग दीं। मामला ठाणे के उल्हासनगर का है जहां हिल लाइन पुलिस थाने के अंदर गोलीबारी की यह घटना हुई। पुलिस ने बताया कि आरोपी विधायक को अरेस्ट कर लिया गया है।

डिप्टी सीएम फड़नवीस ने दिए जांच के आदेश

वहीं महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और गृह मंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। गिरफ्तार बीजेपी विधायक गणपत गायकवाड़ को मेडिकल जांच के लिए पुलिस स्टेशन से बाहर लाया जा रहा है। उन्हें आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। घटना के सिलसिले में गायकवाड़ समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

डीसीपी सुधाकर पठारे का कहना है, 'छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिनमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य तीन की तलाश जारी है. एफआईआर में आईपीसी और आर्म्स एक्ट की धाराएं लगाई गई हैं।'

पुलिस अफसर के चैंबर में मारी गोली

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त दत्तात्रेय शिंदे ने मीडिया को बताया कि बीजेपी के कल्याण विधायक गणपत गायकवाड़ ने शुक्रवार रात उल्हासनगर इलाके में हिल लाइन पुलिस स्टेशन में सीनियर इंस्पेक्टर के चैंबर के अंदर कल्याण के शिवसेना प्रमुख महेश गायकवाड़ पर गोलियां चला दीं। गणपत गायकवाड़ ने अपनी गिरफ्तारी से पहले एक समाचार चैनल से कहा कि उनके बेटे को पुलिस थाने में पीटा जा रहा था इसलिए उन्होंने फायरिंग की। 

सीएम शिंदे पर लगाया गंभीर आरोप

 गणपत गायकवाड़ ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र में 'अपराधियों का साम्राज्य' स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं। महेश गायकवाड़ को पहले एक स्थानीय मीरा अस्पताल ले जाया गया लेकिन हालत बिगड़ने के बाद उन्हें ठाणे स्थित जुपिटर अस्पताल में ले जाया गया। शिवसेना की कल्याण इकाई के प्रभारी गोपाल लांडगे ने कहा, 'उनका (महेश गायकवाड़ का) ऑपरेशन सफल रहा।'

जमीन विवाद को लेकर थाने पहुंचे थे दोनों पक्ष

एडिशनल सीपी शिंदे के मुताबिक, गणपत गायकवाड़ का बेटा जमीन विवाद के सिलसिले में शिकायत दर्ज कराने पुलिस स्टेशन आया था, तभी महेश गायकवाड़ अपने लोगों के साथ पहुंचे। बाद में गणपत गायकवाड़ भी थाने पहुंचे। अधिकारी के मुताबिक, विधायक और शिवसेना नेता के बीच विवाद के दौरान, गणपत गायकवाड़ ने कथित तौर पर सीनियर इंस्पेक्टर के कक्ष के अंदर महेश गायकवाड़ पर गोलियां चलाईं, जिससे वह और उनका सहयोगी घायल हो गए।

आरोपी विधायक बोले- मुझे कोई पछतावा नहीं

गणपत गायकवाड़ ने एक समाचार चैनल से बात करते हुए कहा,'हां, मैंने (उसे) खुद गोली मारी। मुझे कोई पछतावा नहीं है। अगर मेरे बेटे को पुलिस स्टेशन के अंदर पुलिस के सामने पीटा जा रहा है, तो मैं क्या करूंगा? उन्होंने दावा किया कि उन्होंने पांच राउंड फायरिंग की। बीजेपी विधायक ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे 'महाराष्ट्र में अपराधियों का साम्राज्य बनाने की कोशिश कर रहे हैं।' बीजेपी और शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल हैं।

शिंदे के सीएम रहते महाराष्ट्र में अपराधी पैदा होंगे

विधायक गणपत ने कहा, 'यदि एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री हैं तो महाराष्ट्र में केवल अपराधी पैदा होंगे। आज उन्होंने मुझ जैसे भले आदमी को अपराधी बना दिया।' पुलिस ने गणपत गायकवाड़ के अलावा दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने कहा, उन पर 307 (हत्या का प्रयास) और 120बी (आपराधिक साजिश) सहित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।





Enmity between ruling parties in Maharashtra BJP MLA opened fire on Shiv Sena leader in Thane BJP leader who opened fire confessed महाराष्ट्र में सत्ताधारी दलों में दुश्मनी ठाणे में बीजेपी विधायक ने शिवसेना नेता पर चलाई गोली गोली चलाने वाले बीजेपी नेता ने कबूल किया