दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष नड्डा कर रहे NDA के पुराने सहयोगियों की बैठक, जो साथ छोड़ गए उन्हें मनाने की होगी कोशिश

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष नड्डा कर रहे NDA के पुराने सहयोगियों की बैठक, जो साथ छोड़ गए उन्हें मनाने की होगी कोशिश

New Delhi. 18 जुलाई को विपक्षी दल बेंगलुरू में मीटिंग करने जा रहे हैं, दूसरी तरह इसी दिन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कभी एनडीए के साथी रहे दलों को न्यौता भेजा है। मकसद एनडीए से छिटक चुके उन दलों को साथ लाने की है जो बीते कुछ सालों में किसी न किसी मुद्दे पर गठबंधन का साथ छोड़ गए। इन पार्टियों में लोकजनशक्ति पार्टी के चिराग पासवान, जीतनराम मांझी, बादल परिवार और तेलगूदेशम पार्टी के चंद्रबाबू नायडू को भी न्यौता भेजा जा रहा है। 





कुनबा मजबूत करने का प्रयास







दरअसल विपक्षी एकता की कोशिशों के बीच एनडीए भी अपना कुनबा मजबूत करना चाह रहा है। 18 जुलाई को दिल्ली के अशोका होटल में इस कोशिश का वेन्यू रखा गया है। जेपी नड्डा ने इसके लिए एनडीए के सहयोगियों को न्यौता भेजना शुरु कर दिया है। 







  • यह भी पढ़ें 



  • मध्यप्रदेश में बीजेपी के कैंपेन की जिम्मेदारी हिमांशु सिंह को, कांग्रेस का प्रचार सुनील कानुगोलू के हाथ, सेट हो रही थीम्स






  • एनसीपी और टिपरा मोथा नए सदस्य







    एनडीए की बैठक में नए सदस्यों के रूप में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की ओर से अजित पवार और त्रिपुरा से टिपरा मोथा पार्टी शामिल रहेंगे। इसके अलावा पूर्वोत्तर राज्यों के कुछ छोटे दल भी बैठक में शामिल हो सकते हैं। 





    चिराग और जीतन मांझी को साथ लाने का प्रयास







    बीजेपी लोकजनशक्ति पार्टी के चिराग पासवान और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के जीतनराम मांझी को अपने खेमे में लाने का प्रयास कर रही है। चिराग दलित नेता रामविलास पासवान के उत्तराधिकारी हैं वहीं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी को जोड़कर बीजेपी महादलित वोटों को अपने पाले में लाने की जुगत भिड़ा रही है। 





    तेलगूदेशम और अकाली दल को भी मनाने का प्रयास







    इसके साथ ही अपने पुराने सहयोगियों में से एक अकाली दल को भी वापस एनडीए में लाने के प्रयास तेज किए जा चुके हैं। अकाली दल किसान आंदोलन के समय एनडीए से अलग हो गया था, वहीं 2014 में एनडीए में शामिल तेलगुदेशम पार्टी के चंद्रबाबू नायडू को भी मनाया जा रहा है। 







     



    BJP News बीजेपी न्यूज़ NDA meeting BJP President JP Nadda old allies also invited NDA की मीटिंग बीजेपी अध्यक्ष JP नड्डा पुराने सहयोगियों को भी न्यौता