छत्तीसगढ़ में गर्मी की छुट्टियां बढ़ी, 26 जून तक स्कूल बंद, नाइजीरिया में बोट पलटी, 103 की मौत

author-image
Puneet Pandey
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में गर्मी की छुट्टियां बढ़ी, 26 जून तक स्कूल बंद, नाइजीरिया में बोट पलटी, 103 की मौत

ABUJA/WASHINGTON/CHENNAI. नाइजीरिया के क्वारा में एक बोट नाइजर नदी में डूब गई। इस हादसे में 103 लोगों की मौत हो गई, 97 लोग लापता हैं। हादसे में 100 लोगों को बचाने की खबर है। बोट में 300 लोग सवार थे। ये सभी लोग एक शादी समारोह से लौट रहे थे। स्थानीय निवासियों ने बताया कि शादी से आ रहे लोगों ने बोट का सहारा लिया, लेकिन बोट बाढ़ के पानी में नीचे छुपे पेड़ से टकरा कर पलट गई।



बुधवारी बाजार मे लगी भीषण आग, 50 से अधिक दुकानें जलीं



बिलासपुर रेलवे परीक्षेत्र के बुधवारी बाजार में भीषण आग लग गई। खबरें है कि आग की चपेट में आकर 50 से ज्यादा दुकाने जल गई है। आग से करोड़ों का नुकसान की संभावना है। आग की सूचना मिलते ही दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का काम शुरू किया। फिलहाल आग कैसे लगी इसका कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है।



खंडवा में बुजुर्ग पती की गला रेत कर हत्या



बुजुर्ग दंपती की  मंगलवार देर रात गला रेतकर हत्या कर दी गई। मामला पिपलोद थानाक्षेत्र के ग्राम शालीढाणा का है। पति-पत्नी रात को खेत पर थे। बुधवार सुबह बेटा खेत पर गया, तो दोनों के शव खटिया पर मिले। बेटे उमेश ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शंकरलाल (55) और उनकी पत्नी कालीबाई (53) के शव पीएम के लिए भेजे हैं। पुलिस और फॉरेंसिक टीमें जांच कर रही हैं।



सीक्रेट डॉक्यूमेंट्स ले जाने के आरोप में ट्रंप कोर्ट में पेश हुए



सीक्रेट डॉक्यूमेंट्स घर ले जाने के आरोपी अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मियामी के कोर्ट रूम में पेश हुए। ट्रंप ने यहां खुद पर लगे सभी आरोपों को नकार दिया। उन्होंने खुद को बेकसूर बताया। उनके वकील ने ट्रम्प पर लगे सभी 37 आरोपों को बेबुनियाद और झूठा बताया। कोर्ट में चली 45 मिनट की सुनवाई के बाद ट्रंप गोल्फ क्लब पहुंचे। यहां उन्होंने अपने समर्थकों को संबोधित किया। यहां ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति की कुर्सी पर बैठे एक भ्रष्ट नेता (जो बाइडेन) ने झूठे आरोपों के आधार पर अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी को गिरफ्तार करवाया।



छत्तीसगढ़ में गर्मी की छुट्टियां बढ़ी, 26 जून तक स्कूल बंद रहेंगे



छत्तीसगढ़ में 26 जून तक स्कूल बंद रहेंगे। CM भूपेश बघेल ने बढ़ती गर्मी और लू की वजह से ये फैसला लिया है। बता दें, प्रदेश के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों का ऐलान 15 जून तक के लिए किया गया था, लेकिन अब इसकी तारीख में बदलाव किया गया है।




— TheSootr (@TheSootr) June 14, 2023


boat capsized nigeria नाइजीरिया बोट पलटी