BSNL 5G : इस दिन लॉन्च होगा नेटवर्क, लाखों यूजर्स को मिलेगा फायदा

सरकार ने सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारतीय संचार निगम लिमिटेड ( BSNL ) की ओवरहॉलिंग का प्लान बनाया है। BSNL 5G से पहली कॉल हो चुकी है। ये कॉल केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ही की है। इसी के साथ अब इसकी लॉन्च डेट भी सामने आ गई है।

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
BSNL SIM
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टेलीकॉम कंपनियों ( Jio, Airtel, Vodafone ) के रिचार्ज महंगे होने के बाद BSNL एक ऐसा नाम बन गया है, जिस पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। 

BSNL 5G की मदद से आपको कॉलिंग और फास्ट इंटरनेट की सर्विस मिलने वाली है। इसी के साथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरफ से BSNL को लेकर एक बयान भी जारी किया गया है।

इस बयान को सुनकर BSNL यूजर्स के चेहरे पर खुशी लौट सकती है। दरअसल सरकार की तरफ से दावा किया गया है कि बीएसएनएल के यूजर बेस में इजाफा दर्ज किया गया है।

मतलब नई BSNL सिम खरीदने या फिर बीएसएनएल में सिम पोर्ट कराने की होड़ सी मच गई है। BSNL 5G से पहली कॉल हो चुकी है।

BSNL 5G से हुई पहली कॉल

सरकार ने सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारतीय संचार निगम लिमिटेड ( BSNL ) की ओवरहॉलिंग का प्लान बनाया है। BSNL 5G से पहली कॉल हो चुकी है। ये कॉल केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ही की है।

केंद्रीय मंत्री ने इस कॉल का वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इसमें सिंधिया वीडियो कॉल करते नजर आ रहे हैं।

BSNL

ऐसे में कहा जा सकता है कि अब वो दिन दूर नहीं जब BSNL अपने 5जी नेटवर्क की जल्द शुरुआत करेगा। यूजर्स के बीएसएनएल की तरफ लौटने से सरकार भी काफी खुश है।

कब होगा लॉन्च

देशभर में 4G मोबाइल टॉवर लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। भारतीय फर्म जैसे तेजस नेटवर्क, CDOT और TCS को इस मामले में लगातार काम कर रही हैं।

इससे BSNL को अपने स्वदेशी 4G नेटवर्क पर खड़ा किया जा सके। सरकार के अनुसार इस साल अक्टूबर के आखिर तक 80 हजार टॉवर लगा दिए जाएंगे साथ ही 21 हजार टॉवर को मार्च 2025 तक लगाया जाएगा। यानी अब बहुत जल्द यूजर्स के मोबाइल में BSNL की 5जी सिम होने वाली है।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

dolly patil

 

BSNL 5G service BSNL 5G service will be launched soon in BSNL BSNL 4G