Jio एयरटेल के महंगे रिचार्ज के बीच BSNL के सस्ते प्लान, अनलिमिटेड कॉल के साथ डेटा

जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में 25% तक बढ़ोतरी की है। वहीं सरकारी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अभी भी पूरे देश में सबसे किफायती प्लान्स दे रही है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
 BSNL के सस्ते प्लान
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BSNL Cheapest Recharge Plan : जियो, एयरटेल और वोडाफोन आईडिया के रिचार्ज प्लान्स महंगे होने यूजर को जोरदार झटका लगा है। इस बीच सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) काफी चर्चा बटोर रही है। जहां जियो, एयरटेल और Vi अपने मासिक, तिमाही और साल भर के रिचार्ज प्लान में 20 से 25 % की बढ़ोत्तरी कर रहे हैं, वहीं BSNL अभी भी पूरे देश में सबसे किफायती प्लान्स दे रही है।

 ये हैं BSNL के सस्ते प्लान्स 

107 रुपए वाला प्लान 

BSNL का ये किफायती प्लान 35 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है और इसमें 3GB 4G डेटा और 200 मिनट की वॉयस कॉल मिलती है। इसके अलावा, नए यूजर्स के लिए 108 रुपये वाला फर्स्ट रिचार्ज कूपन (FRC) प्लान भी है। इसमें 28 दिन की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड कॉल, 1GB डेली डेटा मिलता है। 

139 रुपए वाला प्लान

बीएसएनएल का प्रीपेड प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल और लोकल, एसटीडी और नेशनल रोमिंग की सुविधा मिलती है। इस प्लान में प्रतिदिन 1.5GB डेटा और 100 SMS भी मिलते हैं।

184 रुपए वाला प्लान

BSNL का 184 रुपए  वाला प्रीपेड प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी देता है। इसमें हर दिन 1GB डेटा के साथ 100 SMS मिलते हैं। बीएसएनएल के इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल के अलावा लिस्टन पॉडकास्ट सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलेगा।

185 रुपए का प्लान

बीएसएनएल के इस प्रीपेड प्लान में 28 दिनों की वैधता होती है। इस प्लान में  अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ 100 SMS मिलते हैं। प्रीपेड प्लान में डेली 1GB डेटा के अलावा मेसर्स ऑन मोबाइल ग्लोबल लिमिटेड और बीएसएनएल ट्यून्स द्वारा प्रोग्रेसिव वेब ऐप (PWA) पर चैलेंजेस एरिना मोबाइल गेमिंग सेवा का बंडल भी मिलता है।

186 रुपए का प्लान

बीएसएनएल 186 रुपए  का प्रीपेड प्लान कई दिलचस्प लाभ और सेवाओं के साथ आता है। यह प्रीपेड प्लान 28 दिनों की वैधता प्रदान करता है। साथ ही, यह स्थानीय, एसटीडी और राष्ट्रीय रोमिंग के लिए असीमित वॉयस कॉल के साथ आता है। प्रीपेड प्लान प्रतिदिन 1GB डेटा के साथ 100 एसएमएस लाभ के साथ आता है। यह पैक मुफ्त बीएसएनएल ट्यून्स के साथ हार्डी गेम प्रदान करता है।

187 रुपए वाला प्लान

बीएसएनएल का यह पैक प्रतिदिन 2 जीबी डेटा और 28 दिनों की वैधता प्रदान करता है। प्रीपेड प्लान में प्रतिदिन 100 एसएमएस के साथ मुफ्त PRBT भी दिया जाता है। यह प्लान मुंबई और दिल्ली में MTNL नेटवर्क सहित होम LSA और नेशनल रोमिंग में किसी भी नेट पर अनलिमिटेड वॉयस (लोकल/STD) के साथ आता है।

197 रुपए वाला प्लान 

इस प्लान में 70 दिन की वैलिडिटी के साथ पहले 18 दिनों के लिए 2GB 4G डेटा, अनलिमिटेड कॉल और 100 SMS डेली मिलते है। पूरे 70 दिन के लिए अनलिमिटेड कॉल के लिए आप 199 रुपये वाला प्लान ले सकते हैं। 

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

deeksha nandini mehra

BSNL रिचार्ज प्लान Cheapest Recharge Plan BSNL Recharge Plan Bharti Airtel Jio mobile Tariff Hike VI Recharge