महज 47 दिन में मैच्योर हो गए आनंद, मायावती ने भतीजे को फिर BSP का वारिस बनाया

BSP Supremo Mayawati ने कहा है कि आनंद बसपा के नेशनल को-ऑर्डिनेटर के साथ-साथ मेरे एकमात्र उत्तराधिकारी भी रहेंगे। पार्टी के लोग भी इनका हौसला बढ़ाएंगे, ताकि आनंद आगे चलकर मेरी उम्मीदों पर खरा उतरें।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
BSP Supremo Mayawati Akash Anand द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Anand BSP National Coordinator: बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को फिर से अपना उत्तराधिकारी बना दिया। साथ ही नेशनल कोऑर्डिनेटर की जिम्मेदारी भी सौंप दी। आकाश अब पूरे देश में पार्टी का काम देखेंगे। रविवार यानी 23 जून को बसपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मायावती ने इसका ऐलान किया। इससे पहले मायावती ने लोकसभा चुनाव के बीच 7 मई यानी 47 दिन पहले आकाश को अपरिपक्व ( इम्मैच्योर ) बताते हुए पार्टी के सभी अहम पदों से हटा दिया था।

मायावती बोलीं- मेरे एकमात्र उत्तराधिकारी

BSP Supremo Mayawati ने कहा है कि आनंद बसपा नेशनल कोऑर्डिनेटर के साथ-साथ मेरे एकमात्र उत्तराधिकारी भी रहेंगे। मुझे उम्मीद है कि अब Akash Anand अपनी पार्टी व मूवमेंट हित में हर स्तर पर परिपक्वव नेता के रूप में जरूर उभरेंगे। पार्टी के लोग भी इनका हौसला बढ़ाएंगे, ताकि आनंद आगे चलकर मेरी उम्मीदों पर खरा उतरें।

मिश्र ने मायावती को चुनाव में हार की रिपोर्ट सौंपी

आकाश भी बैठक में शामिल हुए। उन्होंने मायावती के पैर छुए तो उन्होंने सिर पर हाथ रखा। फिर पीठ थपथपाकर आशीर्वाद दिया। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आकाश आनंद, पिता आनंद कुमार और सतीश चंद्र मिश्रा के साथ बैठे। वह उन्हीं के साथ मीटिंग में आए थे। बैठक में 200 से ज्यादा राज्य और राष्ट्रीय स्तर के बसपा के पदाधिकारी शामिल हुए। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने मायावती को चुनाव में हार की रिपोर्ट सौंपी थी।  

बीएसपी सुप्रीमो मायावती मायावती Anand BSP National Coordinator आनंद बसपा नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद BSP supremo Mayawati Akash Anand