लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया ऐलान, न NDA और न ही I.N.D.I.A. से करेंगी गठबंधन, अकेले लड़ेंगी 24 का आम चुनाव

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया ऐलान, न NDA और न ही I.N.D.I.A. से करेंगी गठबंधन, अकेले लड़ेंगी 24 का आम चुनाव

Lucknow. साल 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनावों को लेकर एनडीए और इंडिया गठबंधन के रूप में खेमेबाजी शुरु हो चुकी है। वहीं विपक्ष के प्रयासों पर पानी फेरते हुए बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह ऐलान कर दिया है कि 2024 के आम चुनाव में न तो वे विपक्षी के इंडिया गठबंधन और न ही एनडीए के साथ जाएंगी। उन्होंने कहा कि बीएसपी अकेले की दम पर पूरे देश और खास तौर पर उत्तरप्रदेश में चुनाव लड़ेगी। 





पंजाब-हरियाणा में क्षेत्रीय दलों से गठबंधन





बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनकी पार्टी बीएसपी पंजाब और हरियाणा में क्षेत्रीय दलों के साथ कुछ शर्तों पर गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी और राजस्थान, छत्तीसगढ़ में अकेले ही मैदान में उतरेगी। 







  • यह भी पढ़ें 



  • पुणे से गिरफ्तार हुए आतंकी संगठन सूफा के 2 सदस्य, जयपुर सीरियल ब्लास्ट की साजिश रचने का मामला, 5-5 लाख के थे ईनामी






  • पत्रकारों को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि एक तरफ सत्ता पक्ष एक बार फिर मोदी सरकार बनने का दावा कर रहा है तो दूसरी तरफ कांग्रेस गठबंधन के सहारे सत्ता के ख्वाब बुन रही है। दोनों ही तरफ से सरकार बनाने के दावे ठोंके जा रहे हैं, लेकिन जिन लोगों ने अब तक जनता से जो वादे किए वे खोखले ही साबित हुए हैं। 







    कांग्रेस ने कई बार तोड़ी बसपा







    दरअसल कांग्रेस ने राजस्थान हो या फिर मध्यप्रदेश बीएसपी को हमेशा नुकसान पहुंचाया है। दोनों राज्यों में कांग्रेस ने बीएसपी के विधायकों को अपने खेमे में शामिल किया। जबकि मायावती, सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ गठबंधन कर चुनाव मैदान में उतरी थीं। शायद इस अनुभव के बाद ही मायावती ने कांग्रेस से दूरी बनाए रखने का निर्णय लिया है। 



    मायावती Mayawati BAHUJAN SAMAJ PARTY बहुजन समाज पार्टी neither NDA nor India will contest 24 general elections alone न एनडीए और न ही इंडिया अकेले लड़ेंगी 24 का आम चुनाव