BSP सुप्रीमो मायावती ने घोषित किया अपना उत्तराधिकारी, तमाम बड़े नेताओं को किया दरकिनार, जानिए कौन हैं आकाश आनंद

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
BSP सुप्रीमो मायावती ने घोषित किया अपना उत्तराधिकारी, तमाम बड़े नेताओं को किया दरकिनार, जानिए कौन हैं आकाश आनंद

शिवानी दुबे, BHOPAL. BSP सुप्रीमो मायावती ने आज लखनऊ बैठक के दौरान एक बड़ा फैसला लिया l सूत्रों के मुताबिक मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है l मायावती ने इस बैठक के दौरान सबके सामने ये घोषणा की कि उनके उत्तराधिकारी आकाश आनंद होंगे l BSP सुप्रीमो भतीजे के साथ ही पार्टी कार्यालय पहुंची थीं।

कौन हैं आकाश आनंद ?

आकाश आनंद की बात करें तो वे मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं l आकाश आनंद की स्कूलिंग गुड़गांव में और आगे की पढ़ाई लंदन में हुई है l राजनीति में आकाश की एंट्री 2017 में हुई थी, जब वे पहली बार सहारनपुर की रैली के दौरान मायावती के साथ मंच पर दिखे थे।

बसपा के लिए 2024 में कमाल कर सकते हैं आकाश आनंद

आकाश आनंद ने सोशल इंजीनियरिंग के फॉर्मूले पर बसपा को आगे बढ़ाया है। वे परंपरागत राजनीति से इतर हर मोर्चे पर पार्टी की विचारधारा को आगे बढ़ाने में सफल रहे हैं। आकाश सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और युवाओं को जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव में वे बसपा के लिए कमाल कर सकते हैं।

ये खबर भी पढ़िए..

मालवा प्रांत के संघ चालक होंगे डॉ. प्रकाश शास्त्री, शाजापुर में हुई बड़ी बैठक में अहम फैसले

सियासी गलियारों में मची हलचल

जिस तरह मायावती ने पार्टी के तमाम अनुभवी नेताओं को दरकिनार करके अपने भतीजे को उत्तराधिकारी घोषित किया है, ऐसे में सियासी गलियारों में हलचल मची हुई है।

मायावती Mayawati BAHUJAN SAMAJ PARTY बहुजन समाज पार्टी Mayawati successor Akash Anand BSP Mayawati nephew Akash Anand मायावती का उत्तराधिकारी आकाश आनंद बसपा मायावती का भतीजा आकाश आनंद