Paris Olympics 2024 : विनेश फोगाट के मेडल पर CAS आज करेगा फैसला, वकील हरीश साल्वे लड़ेंगे केस

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट और देशवासियों के लिए अच्छी खबर है। विनेश फोगाट के मेडल को लेकर CAS में आज सुनवाई होगी। मामले में वकील हरीश साल्वे केस लड़ेंगे।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
CAS will decide on wrestler Vinesh Phogat medal
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. पेरिस ओलंपिक 2024 में फाइनल से पहले डिस्क्वालिफाई हुई पहलवान विनेश फोगाट के मेडल के मामले में आज फैसला आएगा। अच्छी खबर ये है कि भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) का प्रतिनिधित्व भारतीय वकील हरीश साल्वे करेंगे। सीएएस में इस मामले में भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर सुनवाई शुरू होगा। 

विनेश ने CAS में थी अपील

बता दें कि भारतीय पहलवान विनेश फोगाट का वजन फाइनल मैच से पहले 100 ग्राम ज्यादा पाया गया था। जिसके बाद उन्हें 50 किलोग्राम वजन कैटेगरी से अयोग्य ठहरा दिया गया था। ओलंपिक संघ के फैसले को चुनौती देते हुए पहलवान विनेश ने CAS में अपील की थी। जिसे कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (CAS - The Court of Arbitration for Sport ) ने इसे स्वीकार कर लिया। दरअसल, फाइनल में डिस्क्वालीफाई होने के बाद विनेश सिल्वर मेडल मांग रही हैं। उम्मीद है कि ये मेडल भारत की झोली में आएगा।  इससे पहले विनेश ने कुश्ती संन्यास की घोषणा कर दी है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

विनेश डिस्क्वालिफाई मामला पहलवान विनेश फोगाट विनेश के मेडल पर फैसला Court of Arbitration for Sports