भोपाल मेडिकल कॉलेज में मेडिकल छात्रा के सुसाइड का मामला पहुंचा दिल्ली, केरल से कांग्रेस सांसद ने अमित शाह को लिखा पत्र

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
भोपाल मेडिकल कॉलेज में मेडिकल छात्रा के सुसाइड का मामला पहुंचा दिल्ली, केरल से कांग्रेस सांसद ने अमित शाह को लिखा पत्र

Bhopal. भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज की छात्रा डॉ.बाला सरस्वती के सुसाइड का मामला लगातार गर्मा रहा है। इस मामले की गूंज अब दिल्ली तक पहुंच चुकी है। केरल से कांग्रेस सांसद बेनी बहानन ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री को चिट्ठी लिखकर मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग की है। बता दें कि डॉ बाला सरस्वती ने 30 जुलाई को एनेस्थीसिया का ओवरडोज लेकर सुसाइड कर लिया था। इस घटना के बाद से डॉक्टर्स भड़के हुए हैं। उनकी मांग है कि विभागाध्यक्ष को हटाया जाए साथ ही मामले में लिप्त अन्य डॉक्टर्स पर भी कार्रवाई की जाए।





यह खबर भी पढ़ें





इंदौर में बंद पड़े बैंक खातों से 42 करोड़ ऑनलाइन निकालने की थी तैयारी, होटल में आईडी के चक्कर में पकड़े गए आरोपी







— TheSootr (@TheSootr) August 4, 2023





दरअसल इस पूरे घटनाक्रम के बाद से गांधी मेडिकल कॉलेज का ऑब्स और गायनी विभाग सुर्खियों में है। बता दें कि सुसाइड करने वाली डॉ बाला सरस्वती ने एनेस्थीसिया इंजेक्शन का ओवरडोज लेकर सुसाइड किया था, उसने अपना सुसाइड नोट भी छोड़ा था जिसमें विभाग की तीन महिला डॉक्टर्स पर प्रताड़ना के आरोप लगाए थे। 





यह खबर भी पढ़ें





इंदौर कलेक्टर से जीएडी की क्या नाराजगी, निगम चलाने तीन आईएएस दिए, कलेक्ट्रेट में दो पद लेकिन एक पर भी पदस्थापना नहीं





सांसद बेहानन ने खत में यह लिखा





सांसद बेनी बेहानन ने अपने खत में लिखा है कि ‘ आप इस तथ्य से अवगत हैं कि मेडिकल स्कूल के दौरान, छात्रों का मानसिक स्वास्थ्य जोखिम में होता है। शिक्षकों और फैकल्टी मेंबर्स का नकारात्मक व्यवहार इन छात्रों के बीच ज्यादा तनाव और चिंता पैदा कर सकता है, जो अक्सर आत्महत्या का कारण बन जाता है।’ सांसद ने लिखा कि इस संदर्भ में पीजी रेजिडेंट डॉक्टर बाला सरस्वती के माता-पिता के अनुरोध को आगे बढ़ा रहा हूं, जिसमें आपके तत्काल हस्तक्षेप और न्याय प्रदान करने के लिए तत्काल कार्रवाई की मांग की गई है। 



मेडिकल छात्रा के सुसाइड का मामला गांधी मेडिकल कॉलेज Congress MP Beni Bahanan letter written to Amit Shah Case of suicide of medical student Gandhi Medical College कांग्रेस सांसद बेनी बहानन अमित शाह को लिखा खत