बालासोर ट्रेन हादसे में CBI का बड़ा एक्शन, सिग्नल जेई आमिर खान का घर सील, रेलवे बोला- हमारा पूरा स्टाफ मौजूद

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
बालासोर ट्रेन हादसे में CBI का बड़ा एक्शन, सिग्नल जेई आमिर खान का घर सील, रेलवे बोला- हमारा पूरा स्टाफ मौजूद

BALASORE. ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे की जांच के दौरान सीबीआई ने बड़ा एक्शन लिया है। सीबीआई ने  सिग्नल जेई आमिर खान का घर सील कर दिया है। आमिर अपने परिवार के साथ घर छोड़कर लापता है। सीबीआई टीम सोमवार ( 19 जून) को  आमिर से दोबारा पूछताछ करने के लिए उसके किराए के घर पर पहुंची थी, लेकिन वहां पर कोई भी नहीं था। आमिर के घर में ताला लटका था। आस-पास रहने वाले पड़ोसियों से भी उसके बारे में कुछ भी पता नहीं चल सका। इसके बाद अधिकारियों ने उसका घर सील कर दिया। वहीं दक्षिण पूर्व रेलवे के CPRO आदित्य कुमार चौधरी ने इन रिपोर्ट्स को गलत बताया है। चौधरी ने मंगलवार को कहा- हमारा पूरा स्टाफ मौजूद है और जांच में सहयोग कर रहा है।





ओडिशा रेल हादसे की जांच में नया मोड़





सीबीआई को ओर से ट्रेन हादसे की जांच की शुरुआत 6 जून को गई है। इससे पहले इस मामले में सीबीआई केस दर्ज की थी। सरकार की ओर से मामले की सीबीआई जांच का आदेश तब दिया गया जब इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग सिस्टम के साथ छेड़छाड़ की आशंका व्यक्त की गई। हादसे के बाद रेलवे के अधिकारियों ने बताया था कि हो सकता है कि इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग सिस्टम के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ की गई हो।







— TheSootr (@TheSootr) June 20, 2023





ये खबर भी पढ़िए....











जेई फैमिली के साथ फरार





2 जून को हुए इस हादसे में 290 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि कई लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है। बता दें, ओडिशा के बालासोर में कोरोमंडल एक्सप्रेस 2 जून को लूप लाइन पर खड़ी एक मालगाड़ी से टकरा गई, जिससे कोरोमंडल एक्सप्रेस के अधिकतर डिब्बे पटरी से उतर गए। उसी समय वहां से गुजर रही तेज रफ्तार बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा कर पटरी से उतर गए थे। हादसे में कई लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले की दो डिपार्टमेंट- सीबीआई और कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी जांच कर रहे हैं। 



Odisha train accident new twist in rail accident investigation CBI action in train accident signal JE Aamir Khan house sealed ओडिशा रेल हादसा रेल हादसे की जांच में नया मोड़ ट्रेन हादसे में सीबीआई का एक्शन सिग्नल जेई आमिर खान का घर सील