आर्यन खान केस में CBI ने दर्ज कराई FIR, वानखेड़े पर 25 करोड़ की घूस मांगने का आरोप, 50 लाख ली थी पेशगी

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
आर्यन खान केस में CBI ने दर्ज कराई FIR, वानखेड़े पर 25 करोड़ की घूस मांगने का आरोप, 50 लाख ली थी पेशगी

Mumbai. फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को हाईप्रोफाइल पार्टी में ड्रग्स केस में नहीं फंसाने के बदले 25 करोड़ की घूस मांगी गई थी। यह घूस किसी और ने नहीं बल्कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के मुंबई जोन के डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने मीडिएटर किरण गोसावी के जरिए मांगी थी। इस बात का उल्लेख सीबीआई की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर में किया गया है। बता दें कि इस केस के चर्चा में आने के बाद से वानखेड़े लगातार विवादों में रहे और उन्हें निलंबित भी किया जा चुका है। 







  • यह भी पढ़ें 



  • छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले पर ED की जांच के बीच कांग्रेस का बड़ा आरोप, कहा- रमन सरकार में 4400 करोड़ का शराब घोटाल, की जाए जांच






  • एफआईआर में यह लिखा







    दरअसल एफआईआर में उल्लेख किया गया है कि समीर वानखेड़े की शह पर ही किरण गोसावी ने आर्यन खान मामले में 25 करोड़ की मांग की थी। शाहरूख खान को यह भरोसा दिलाया गया था कि आर्यन खान को ड्रग्स केस में नहीं फंसाया जाएगा। एफआईआर की कॉपी के मुताबिक समीर वानखेड़े ने पैसों की डील के लिए किरण गोसावी को खुली छूट दे रखी थी। यह भी उल्लेख किया गया है कि आखिर में डील 18 करोड़ में पक्की हो गई थी, जिसके बाद मीडिएटर गोसावी ने बतौर एडवांस 50 लाख रुपए भी लिए थे। 







    आय से ज्यादा संपत्ति का भी मामला







    सीबीआई की ओर से दाखिल एफआईआर में इस बात का भी जिक्र है कि समीर वानखेड़े ने अपनी विदेश यात्राओं की सही जानकारी टीम को नहीं दी, महंगी घड़ी, कपड़ों और अन्य लग्जरी आइटम्स के बारे में भी छिपाया गया। प्राथमिकी में आय से अधिक संपत्ति का भी जिक्र किया गया है। 





    12 मई को मारा था छापा







    बता दें कि सीबीआई ने समीर वानखेड़े के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई की थी, सीबीआई की टीम ने वानखेड़े के मुंबई स्थित घर पर 13 घंटे पूछताछ भी की गई थी। सीबीआई अधिकारी समीर वानखेड़े के पिता, सास-ससुर और उनकी बहन के घर भी पहुंचे थे और जांच पड़ताल की थी। 



    Sameer Wankhede Aryan Khan case Kiran Gosavi CBI files FIR आर्यन खान केस समीर वानखेड़े किरण गोसावी सीबीआई ने की FIR