छत्तीसगढ़ पीएससी ने निकाली 500 हॉस्टल सुपरिंटेंडेंट पर सीधी भर्ती, जानें कैसे करें करें अप्लाई

author-image
Ravi Kushwaha
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ पीएससी ने निकाली 500 हॉस्टल सुपरिंटेंडेंट पर सीधी भर्ती, जानें कैसे करें करें अप्लाई

BHOPAL.जिन युवाओं को नौकरी की तलाश है, उनके लिए खुशखबरी है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग नौकरी निकालने की तैयारी कर रही है। Chhattisgarh Public Service Commission भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है। जो उम्मीदवार छत्तीसगढ़ में नौकरी करना चाहते हैं , उनके लिए Chhattisgarh Public Service Commission में आवेदन करने का शानदार मौका होगा। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने छात्रावास अधीक्षक के 500 पदों पर भर्ती निकाली है। जिसमें शैक्षिक योग्यता पात्र कैंडिडेट आवेदन कर पाएंगे। योग्य उम्मीदवार  CGPSC की आधिकारिक साइट https://www.psc.cg.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। रिक्त पदों पर आवेदन के लिए 8 जून तक का समय दिया गया है। अधिक जानकारी के लिए नॉटिफिकेशन देखें, आइए जानते है कितने समय तक आवेदन कर सकते हैं किन-किन पदों पर कितनी वैकेंसी है,फॉर्म प्रक्रिया क्या है.....





पद का विवरण





हॉस्टल सुपरिन्टेन्डेन्ट (ग्रेड D)





आवेदन कैसे करें





इच्छुक और योग्य उम्मीदवार छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://psc.cg.gov.in/ पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 8 जून तय की गई है। ऑनलाइन आवदेन में करेक्शन 9 जून और 10 जून को किया जा सकेगा। फीस के साथ त्रुटि सुधार 11 जून से 12 जून तक किया जाएगा। रिक्त पदों में 210 पद अनारक्षित है। जबकि 60 SC, 160 ST और 70 OBC के लिए आरक्षित है। ऑनलाइन आवेदन के साथ कोई भी प्रमाण पत्र अटैच करने की जरूरत नहीं है।





नौकरी से जुड़ी आप ये खबरें भी पढ़ सकते हैं





DFCCIL में निकली सीनियर एग्जीक्यूटिव पदों पर नियुक्तियां, जानें कैसे करें आवेदन





शैक्षणिक योग्यता





छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में आवेदन के लिए कैंडिडेट के पास शैक्षणिक योग्यता होना जरूरी है, जिसके अनुसार ही उम्मीदवार नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदक 10वीं/12वीं  से हायर सेकेण्डरी परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए तथा कम्प्यूटर प्रशिक्षित को अधिमान्यता दी जायेगी। अधिमान्यता का आशय- कम्प्यूटर ज्ञान / प्रशिक्षित अभ्यर्थी को अधिमान्यता दिये जाने का आशय यह है कि प्रश्नपत्र में पूछे गये कम्प्यूटर ज्ञान से संबंधित 50 अंकों के प्रश्न में 50 प्रतिशत अंक प्राप्त करना अनिवार्य होगा।





आवेदन फीस





इस आवेदन के लिए किसी भी उम्मीदवार को कोई फीस नहीं देनी है। सभी के लिए आवेदन फीस 500 रूपए है।





इस उम्र वर्ग के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं





किसी भी नौकरी के लिए के लिए सबसे जरुरी होता है उस व्यक्ति की आयु , एक उम्र में ही व्यक्ति की नौकरी पाने का मौका मिलता है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयुसीमा 21 साल से 35 साल होना जरुरी है।





इतनी होगी सैलरी





सभी पदों के लिए के लिए वेतन का प्रावधान अलग-अलग है, हर महीने 1800 हजार रूपए  से 50 हजार रूपए तक सैलरी दी जाएगी। मैट्रिक्स लेवल-6 प्रोबेशन अवधि 3 साल की होगी। इस दौरान स्टाइपेंड मिलेगा। साथ ही पहले वर्ष वेतन का 70 फीसदी, दूसरे वर्ष 80 फीसदी और तीसरे वर्ष 90 फीसदी मिलेगा।





चयन प्रक्रिया





आयोग द्वारा उम्मीदवार का चयन निर्धारित न्यूनतम योग्यताओं अथवा उच्च योग्यताओं अथवा दोनों के आधार पर साक्षात्कार हेतु उम्मीदवारों की संख्या सीमित करते हुए आयोग द्वारा “केवल” साक्षात्कार द्वारा अथवा परीक्षा एवं साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा।





इसके अलावा भी कई पदों पर भर्ती निकाली गई है, जिसकी जानकारी आप यहां पढ़ सकते हैं...





नवोदय विद्यालय में निकली विभिन्न पदों डायरेक्ट भर्ती



How to Apply छात्रावास अधीक्षक के 500 पदों पर भर्ती Recruitment for 500 posts of Hostel Superintendent छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग छत्तीसगढ़ आवेदन कैसे करें Chhattisgarh Public Service Commission Chhattisgarh