जॉब नहीं मिलने से परेशान था लड़का , फिर उसने टी-शर्ट पर छपवाया कुछ ऐसा कि आ गए नौकरियों के ऑफर

दुनिया में हर दिन अजब-गजब मामले सुनने और देखने मिलते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही लड़के की कहानी बताएंगे, जिसने जॉब हासिल करने का बेहद अलग तरीका निकाला। दिलचस्प ये है कि उसका ये आइडिया काम भी कर गया...

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
China boy printed resume T-shirt get job
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सोशल मीडिया के जमाने में लोग अपने अजब- गजब अंदाज और क्रिएटिविटी करने में लगे रहते हैं। कई बार तो लोग कुछ ऐसी चीजें भी कर जाते हैं कि हैरान करने वाली होती हैं। ऐसा कुछ चीन में देखने को मिला। जहां एक लड़के को नौकरी नहीं मिल रही थी, जिससे वह परेशान था। जिसके बाद लड़के ने ऐसा दिमाग लगाया कि उसे एक नहीं कई नौकरियों के ऑफर आ गए। 

लड़के ने टी शर्ट पर छपवाया रिज्यूम और क्यूआर कोड

लड़के ने अच्छी नौकरी के लिए बेहद अलग तरीका निकाला और उसका ये आइडिया काम भी कर गया। इस लड़के ने टी शर्ट पर अपना रिज्यूम छपवा लिया। और वो यह टी शर्ट पहन कर शहर में घूमने लगा। लड़का चलता- फिरता पोस्टर बन गया ताकि कोई उसका सीवी देखकर नौकरी दे दे। टीशर्ट में आगे लिखा था - '2024 क्लास का हूं और नौकरी की तलाश है, कृपया पीछे देखें' टी शर्ट पर उसका पूरा सीवी छपा हुआ था। इसके साथ ही एक क्यूआर कोड भी था।

परेशान लड़के को आया अनोखा आयडिया

चाइना मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक 21 साल सॉन्ग जियाले नाम का यह लड़का नौकरी नहीं मिलने से परेशान था। वह वुहान यूनिवर्सिटी के School of Geomatics से ग्रैजुएच है। जिसके बाद उसे किसी अच्छी जगह पर इंटर्नशिप नौकरी चाहिए थी, उसके कई जगह नौकरी के लिए अप्लाई भी किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। ऐसे में उसके दिमाग में एक आइडिया आया। उसने नौकरी पाने के लिए खुद का प्रचार किया। साथ ही सफेद रंग की टी शर्ट पर अपना रिज्यूम और क्यूआर कोड छपवा लिया।

ये खबर भी पढ़ें... UP News : मौर्य की नड्डा से मुलाकात पर सियासी पारा हाई, उपचुनाव को लेकर सीएम योगी का महामंथन

मुझे नौकरी की तलाश है.... 

लड़के ने टी शर्ट पर अपना सीवी छपवाकर इसे पहनना शुरू कर दिया। ऐसे में वो चलता-फिरता पोस्टर बन गया ताकि कोई उसका सीवी देखकर नौकरी दे दे। टीशर्ट में आगे लिखा था - '2024 क्लास का हूं और नौकरी की तलाश है, कृपया पीछे देखें' लोग पीछे देखते उन्हे टी शर्ट पर पूरा सीवी छपा दिखाई देता था। इसके साथ ही एक क्यूआर कोड भी था। जिसे स्कैन करते ही उससे संपर्क किया जा सकता है। ये लड़का धीरे-धीरे सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और उसके पास नौकरियों के भर-भरकर ऑफर आने लगे। आखिरकार उसने एक रनि एपैरल इंडस्ट्री में नौकरी ज्वाइन कर ली। 

सोशल मीडिया पर लोग उसके आइडिया और क्रिएटिविटी की जमकर तारीफ कर रहे हैं। दरअसल, वह अपने गृहनगर में लोगों को अपने काम का प्रचार घूम-घूमकर करते हुए देखता था। जिससे उसे यह धांसू आयडिया आया। और उसे इससे सफलता भी मिली।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

चाइना न्यूज चीन में अजब- गजब मामला लड़के ने टी-शर्ट पर छपाया रिज्यूम नौकरी के लिए अनोखा आयडिया