कर्नाटक में BJP विधायक ने किया बड़ा दावा, लोकसभा चुनाव से पहले गिर जाएगी सिद्धारमैया सरकार

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
कर्नाटक में BJP विधायक ने किया बड़ा दावा, लोकसभा चुनाव से पहले गिर जाएगी सिद्धारमैया सरकार

BENGALURU. कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने सोमवार को दावा किया है। उनका कहना है कि अगले साल लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक की कांग्रेस सरकार गिर जाएगी। उनका कहना है कि सत्ताधारी पार्टी के 25 विधायक पार्टी छोड़ने को तैयार हैं। विधायक ने यह भी उम्मीद जताई कि राज्य में BJP एक बार फिर से सत्ता में आएगी। BJP के वरिष्ठ नेता बसनगौड़ा पाटिल बीजापुर (विजयपुरा) शहर से विधायक हैं। 





कुछ मंत्री ऐसे व्यवहार कर रहे हैं, जैसे...





एक जनसभा में उन्होंने लोगों को संबोधित करते कांग्रेस कहती है कि उसने 135 सीटें जीती हैं, लेकिन वो सो नहीं पा रही है, अगर 30 लोग (विधायक) पार्टी को छोड़ दें तो सरकार गिर जाएगी। 25 लोग (विधायक पार्टी छोड़ने के लिए) तैयार हैं। कुछ मंत्री ऐसे व्यवहार कर रहे हैं, जैसे उनके पास सारी शक्तियां आ गई हैं और अधिकारियों को हटा रहे हैं या स्थानांतरित कर रहे हैं। 





मैं विधायक हूं, मेरी बात माननी चाहिए 





विजयपुरा में मुस्लिम अधिकारियों को तैनात करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने पूछा कि आप मुसलमानों को लाकर क्या कर सकते हैं? मैं विधायक हूं और उन्हें मेरी बात माननी चाहिए, अगर कोई अधिकारी हिंदुओं पर अत्याचार करने के लिए नाटक करता है, हम जनवरी में वापस आएंगे, आप गारंटी दें, यह मार्च तक हैं। आप (कांग्रेस) लोकसभा (चुनाव) से पहले (सरकार से) बाहर हो जाएंगे। 





कांग्रेस के 35-40 विधायक पार्टी छोड़ने को तैयार





BJP विधायक बसनगौड़ा पाटिल ने आगे कहा कि कहा यही कारण है कि विजयपुरा के दोनों मंत्री, जो सत्ता में आने के बाद ऐसा व्यवहार कर रहे थे मानो वे ऊंची उड़ान भर रहे हों, लेकिन अब उन्होंने अपना स्वर हल्का कर लिया है, उन्हें एहसास हो गया है कि 35-40 लोग (विधायक पार्टी छोड़ने को) तैयार हैं, अगर 30-35 लोग तैयार हों तो सरकार चली जाएगी। 





ये भी पढ़ें... 





MP में 50 प्रतिशत कमीशन मामले पर BSP की एंट्री, मायावती ने भ्रष्टाचार को लेकर BJP और कांग्रेस पर साधा निशाना





कई कांग्रेस विधायक चल रहे नाराज 





बसवराज रायरेड्डी जैसे कांग्रेस के वरिष्ठ विधायकों द्वारा हाल में विधायक दल की बैठक में कर्नाटक के भ्रष्ट राज्य बनने पर नाखुशी जताने और असंतोष व्यक्त करने की ओर इशारा करते हुए यतनाल ने कहा, "उनके खुद के विधायक बोल रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि वे पैसा चाहते हैं, क्योंकि उन्होंने चुनाव में खर्चा किया है, यतनाल ने आरोप लगाया कि तबादलों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और गारंटी योजनाओं (चुनावी वादों) की वजह से विकास के लिए कोष की कमी के चलते विधायक नाराज हैं। बता दें कि उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने हाल में दावा किया था कि राज्य सरकार को गिराने के लिए सिंगापुर में साजिश रची जा रही है।



Big claim of BJP MLA in Karnataka Congress government will fall before Lok Sabha elections 25 Congress MLA ready to leave the party karnataka news कर्नाटक में BJP विधायक का बड़ा दावा लोकसभा चुनाव से पहले गिर जाएगी कांग्रेस सरकार 25 कांग्रेस विधायक पार्टी छोड़ने को तैयार कर्नाटक न्यूज