जेल से बाहर आने की अरविंद केजरीवाल ने निकाली अब यूनिक तरकीब, दबा कर खा रहे मिठाई, ताकि मिल जाए मेडिकल बेल

दिल्ली शराब घोटाले के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद हैं CM Arvind Kejriwal। कोर्ट से बीमारी के आधार पर जमानत लेने के लिए अरविंद केजरीवाल लगा रहे तिकड़म। ईडी ने कोर्ट को बताया केजरीवाल का प्लान।

author-image
Marut raj
New Update
CM Arvind Kejriwal lodged in Tihar accused of Delhi liquor scam is eating sweets in jail  द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Delhi CM Arvind Kejriwal found a unique trick to come out of Tihar Jail

भोपाल. दिल्ली शराब घोटाले के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल ने बाहर आने के लिए एक अनूठी तरकीब निकाली है। केजरीवाल की इस तरकीब से ईडी भी हैरान है और उसने यह बात कोर्ट को भी बताई है। ईडी का कहना है कि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को टाइप-2 टाइबिटीज है। वह जेल में आलू पूड़ी, आम और मीठा खा रहे हैं। वह ऐसा जानबूझकर रहे हैं। वो ऐसा क्यों कर रहे हैं, आइए आपको बताते हैं विस्तार से। 

शुगर लेवल बढ़ाने का तरीका

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। इस बीच दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के दौरान ईडी ने दावा किया कि वह मेडिकल आधार पर जमानत लेने के लिए जानबूझकर मीठा खा रहे हैं, ताकि इससे उनका शुगर लेवल बढ़े और उन्हें मेडिकल के आधार पर जमानत मिल जाए। कोर्ट के समक्ष ईडी ने कहा कि केजरीवाल को टाइप-2 डाइबिटीज है, लेकिन वह जेल में आलू पूड़ी, आम और मीठा खा रहे हैं। वह ऐसा जानबूझकर रहे हैं. ये एक तरह से मेडिकल के आधार पर जमानत लेने का तरीका है।

ईडी बोली, ऐसा कभी नहीं देखा... 

ईडी ने कहा कि अदालत ने उन्हें घर का खाना खाने की मंजूरी दी है। जेल डीजी ने हमें केजरीवाल की डाइट भेजी है। उन्हें बीपी की समस्या है। इसके बाद भी वे आलू पूड़ी, केला, आम और हद से ज्यादा मीठी चीजें खा रहे हैं। ईडी ने कहा कि हमने कभी नहीं सुना कि टाइप-2 डाइबिटीज से जूझ रहा शख्स इस तरह की चीजें खाता है। इस पर कोर्ट ने केजरीवाल के वकील से कहा कि हम जेल से इस पर रिपोर्ट मांगेंगे और आप उनका पूरा डाइट प्लान दें। इस मामले में अब शुक्रवार को सुनवाई होगी।

तिहाड में 23 अप्रैल तक रहेंगे केजरीवाल

दिल्ली शराब घोटाले में ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद लगभग 10 दिन तक केजरीवाल ईडी की कस्टडी में रहे थे। इसके बाद 1 अप्रैल को उन्हें अदालत ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। इसके बाद 15 अप्रैल को कोर्ट ने उन्हें फिर 23 अप्रैल तक की हिरासत में भेज दिया है। फिलहाल अरविंद केजरीवाल 23 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में ही रहेंगे।  गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 29 अप्रैल को सुनवाई होगी।

Delhi CM Arvind Kejriwal अरविंद केजरीवाल सीएम अरविंद केजरीवाल Delhi CM Arvind Kejriwal found a unique trick to come out of Tihar Jail