VARANASI: बर्ड हिट के बाद CM योगी के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई, सड़क मार्ग से लखनऊ रवाना हुए

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
VARANASI: बर्ड हिट के बाद CM योगी के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई, सड़क मार्ग से लखनऊ रवाना हुए

Varanasi. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चॉपर से एक पक्षी के टकराने के बाद वाराणसी में इमरजेंसी लैंडिंग हुई। यह घटना उस समय हुई जब हेलीकॉप्टर वाराणसी के रिजर्व पुलिस लाइन्स ग्राउंड से लखनऊ के लिए रवाना हुआ। फिलहाल मुख्यमंत्री सर्किट हाउस में वापस आ गए। अब वह सरकारी विमान से लखनऊ के लिए रवाना हुए। आदित्यनाथ ने शनिवार को विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए वाराणसी का दौरा किया था। एक रात वाराणसी में रुकने के बाद रविवार की सुबह वह लखनऊ के लिए निकल रहे थे।





वाराणसी से लखनऊ जा रहे थे सीएम



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चॉपर में बर्ड हिटिंग की घटना के कारण वाराणसी पुलिस लाइन में चॉपर की आपात लैंडिंग करानी पड़ी। रविवार सुबह पुलिस लाइन से चॉपर से वह लखनऊ रवाना हो रहे थे। उड़ान के 5 मिनट बाद ही पायलट ने चॉपर को वापस लैंड करा दिया। मुख्यमंत्री को कड़ी सुरक्षा के बीच वापस सर्किट हाउस ले जाया गया। सर्किट हाउस से सड़क मार्ग से वह बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए निकले। उनके लिए लखनऊ रवानगी के लिए स्टेट प्लेन मंगाया गया। सुबह 11.00 बजे राजकीय विमान से योगी लखनऊ के लिए रवाना हुए। प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी में विकास कार्यों की समीक्षा और निरीक्षण के लिए दो दिवसीय दौरे पर आए हुए थे। 





घटना की पूरी टाइमलाइन



शनिवार शाम विकास कार्यों की समीक्षा और निरीक्षण के बाद रविवार सुबह पुलिस लाइन से चॉपर के जरिए लखनऊ रवाना होना था। निर्धारित समय पर मुख्यमंत्री सर्किट हाउस से पुलिस लाइन के लिए निकले सुबह 9:12 बजे चॉपर ने उड़ान भरी। पांच मिनट बाद 9:17 बजे चॉपर की आपात लैंडिंग कराई गई। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि बर्ड हीटिंग की घटना के कारण आपात लैंडिंग कराई गई है। मुख्यमंत्री बाबतपुर एयरपोर्ट से स्टेट प्लेन से रवाना होंगे।



नेशनल न्यूज national news hindi योगी इमरजेंसी लैंडिंग yogi emergency landing Varanasi News News in Hindi सीएम योगी चॉपर एमरजेंसी वाराणसी में सीएम योगी CM Yogi Chopper Emergency Hindi News CM yogi in Varanasi वाराणसी न्यूज