Snake Bite : 8 बार सांप के काटने के मामले में नया मोड़, CMO की रिपोर्ट से दुखी है विकास, कह दी ये बड़ी बात

सांप के काटने के मामले में सीएमओ ने अपनी रिपोर्ट में विकास को स्नैक फोबिया से ग्रसित बताया है। साथ ही उसे मनोचिकित्सक से इलाज कराने की सलाह दी है। जानें पूरा मामला

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
CMO report on snake bite case in Fatehpur Vikas
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Lucknow. उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में एक युवक को 8 बार सांप के काटने के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। सांपों से दुश्मनी को लेकर सुर्खियों में रहे विकास द्विवेदी एक फिर चर्चा में है। विकास इस बार सांपों के काटने से नहीं CMO की रिपोर्ट से दुखी है। सीएमओ ने अपनी रिपोर्ट में इस शख्स की बातों को नकारते हुए स्नैक फोबिया से ग्रसित बताया है। साथ ही उसे मनोचिकित्सक से इलाज कराने की सलाह दी है। अब विकास ने सीएमओ की रिपोर्ट को हाईकोर्ट में चुनौती देने का दावा करते हुए मानहानि का केस करने की बात कही है।

विकास को बताया स्नैक फोबिया से ग्रसित

दरअसल, सीएमओ राजीव नयन गिरी ने डीएम को भेजी में रिपोर्ट में विकास को स्नैक फोबिया का मरीज माना है। रिपोर्ट में कहा गया है कि विकास बार-बार सांप द्वारा काटने का आभाष होता है। विकास को स्नैक फोबिया से ग्रसित बताते हुए मनोचिकित्सक से इलाज कराने की सलाह भी दी है।

विकास ने रिपोर्ट पर उठाए सवाल

जब सीएमओ की रिपोर्ट की जानकारी विकास द्विवेदी को लगी तो उन्होंने दुख जताते हुए कहा कि सीएमओ ने उसकी गैरमौजूदगी में यह रिपोर्ट दाखिल की है। मामले में उसके बयान दर्ज नहीं किए गए हैं। इतना ही नहीं विकास ने कहा कि जांच के लिए उसके ब्लड सैंपल नहीं लिए गए है।

'रिपोर्ट को हाईकोर्ट में दूंगा चुनौती'

स्नैक फोबिया से ग्रसित बताने इस रिपोर्ट से नाराजगी जताते हुए विकास ने कहा कि मैं सीएमओ की इस रिपोर्ट के खिलाफ हाईकोर्ट जाऊंगा। साथ ही सीएमओ के खिलाफ मानहानि का केस किया जाएगा। इधर, रिपोर्ट को लेकर सीएमओ राजीव नयन गिरि का कहना है कि विकास केवल एक बार ही सर्पदंश का शिकार हुआ है। इस घटना के बाद से वह स्नेक फोबिया से ग्रसित है।

जानें क्या है पूरा मामला

पूरा मामला फतेहपुर जिले के मलवा थाना क्षेत्र के सौरा गांव का है। यहां रहने वाले विकास द्विवेदी का दावा किया है कि एक सांप उसे अब तक 8 बार डस चुका है। सांप ने सात बार तो उसे फतेहपुर में ही काटा हैं। इसको लेकर हर बार उसने फतेहपुर के राम सनेही हॉस्पिटल में डॉक्टर जवाहर से इलाज भी कराया है। साथ ही बताया कि एक बार सांप ने उसे मेंहदीपुर बाला जी मंदिर में काटा है।

मेंहदीपुर बाला जी धाम भी पहुंचा सांप

जानकारी के अनुसार दुश्मन बने इस सांप से छुटकारा पाने के लिए विकास ने कई तरह के उपाय भी अपनाए। वह परिवार के साथ मेंहदीपुर बाला जी के धाम भी पहुंचा, वहां 27 दिनों तक रहकर तंत्र-मंत्र कराया गया। लेकिन यहां भी सांप ने उसका पीछा नहीं छोड़ा, सांप ने आठवीं और आखिरी बार उसे मेंहदीपुर बाला जी के धाम में काटा। उसे कुछ नहीं हुआ।

डीएम के आदेश पर हुई थी जांच

कई बार सांप के काटने की खबरें सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुई तो फतेहपुर प्रशासन ने मामले में गंभीरता दिखाई। मामले में फतेहपुर के जिलाधिकारी ने सीएमओ को मामले की गहराई से जांच के आदेश दिए थे। इसके बाद मामले में सीएमओ ने जांच करते हुए अपनी रिपोर्ट डीएम को सौंपी हैं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

सीएमओ राजीव नयन गिरी vikas dwivedi case विकास द्विवेदी मामला विकास और सांप की दुश्मनी 8 बार सांप के काटने का मामला Fatehpur CMO report फतेहपुर सीएमओ की रिपोर्ट Fatehpur snake bite case Snake Bite