अमेरिका को दो टूक जवाब , CBI और ED पर वसूली का आरोप

CAA को लेकर अमेरिकी बयान पर भारतीय विदेश मंत्रालय द्वारा दो टूक जवाब दिए जाने, दिल्ली शराब घोटाले की जांच में पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी के गिरफ्तार होने सहित शुक्रवार की प्रमुख खबरें...

author-image
Marut raj
New Update
द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. CAA को लेकर अमेरिकी बयान पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने जवाब देते हुए कहा कि जिन लोगों को भारत की परंपराओं और विभाजन के बाद के इतिहास की समझ नहीं है, उन्हें लेक्चर देने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। ईडी द्वारा दिल्ली शराब घोटाले मामले में तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी और विधायक के. कविता को गिरफ्तार किए जाने सहित शुक्रवार की प्रमुख खबरें.....

पूर्व CM केसीआर की बेटी गिरफ्तार

दिल्ली शराब घोटाले के मामले में ईडी ने तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी कविता को गिरफ्तार किया है। कविता विधायक ( विधान परिषद ) भी हैं।

बिहार में कैबिनेट विस्तार

बिहार में नीतीश कुमार सरकार में कैबिनेट विस्तार हुआ। इसमें सहयोगी दल बीजेपी के 12, जेडीयू से 9 मंत्री बनाए गए हैं।

अमेरिका को दो टूक जवाब

भारतीय नागरिकता संशोधन कानून पर अमेरिकी ( America ) बयान पर विदेश मंत्रालय ने दो टूक जवाब देते हुए कहा है कि उसे हमारा इतिहास नहीं पता, इसलिए लेक्चर न दे।

14 घंटे में 93 IAS-IPS के ट्रांसफर

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले मध्य प्रदेश की सीएम मोहन यादव सरकार ने 14 घंटे में 93 आईएएस और आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर किए हैं।

महंगाई भत्ता बढ़ा

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोत्तरी की है। 

CBI और ED पर वसूली का आरोप

कांग्रेस ( Congress ) नेता राहुल गांधी ने सीबाआई और ईडी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि ये एजेंसियां जांच नहीं करतीं, बल्कि भाजपा के लिए वसूली ( extortion ) करती हैं।

CONGRESS ED CBI America अमेरिका extortion