लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में कांग्रेस की बैठक आज, मध्यप्रदेश के सभी 29 लोकसभा समन्वयक होंगे शामिल

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में कांग्रेस की बैठक आज, मध्यप्रदेश के सभी 29 लोकसभा समन्वयक होंगे शामिल

BHOPAL. लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है। शुक्रवार यानी आज दिल्ली में कांग्रेस की बड़ी बैठक बुलाई गई है। इसमें मध्य प्रदेश के सभी 29 लोकसभा समन्वयकों को बुलाया गया है। बता दें कि इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीतियां बनाई जाएगी।

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी

विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से जीतने के बाद बीजेपी अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। 2019 के लोकसभा चुनाव में एमपी की 29 में से 28 सीटों पर जीत दर्ज करने वाली बीजेपी इस बार प्रदेश में क्लीन स्वीप करने की कोशिश में है। बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अभी से रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। पार्टी का फोकस हर बूथ पर है, 51 फीसदी वोट प्रतिशत के लिए हर बूथ पर बीजेपी अपना विशेष अभियान चलाएगी। इस दौरान हारे बूथ जीतने और जीते बूथों पर 10 प्रतिशत तक वोट बढ़ाने पर पार्टी का फोकस रहेगा।

लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली मे कांग्रेस की बैठक आज

लोकसभा चुनाव को लेकर दोनों पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है। ऐसे में चुनाव के रणनीति को लेकर दिल्ली में आज कांग्रेस की बैठक बुलाई गई है। ये बैठक सुबह 11 बजे से शुरू होगी। इस बैठक में मप्र के सभी 29 लोकसभा समन्वयकों को बुलाया गया है। इसमें लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जाएगी। जानकारी के मुताबिक ये बैठक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल लेंगे। प्रदेश में हाल ही में 29 लोकसभा प्रभारी बनाए गए हैं। बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लोकसभा प्रभारियों से सीटवार रिपोर्ट लेंगे। बता दें प्रदेश की 29 सीटों में से सिर्फ छिंदवाड़ा सीट कांग्रेस के पास है और वर्तमान में इस सीट पर पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ सांसद है।

जीतू के 4 दिवसीय प्रदेश दौरे का आज आखिरी दिन

लोकसभा चुनाव के पहले पीसीसी चीफ जीतू पटवारी संगठन की कसावट में जुटे हुए है। जीतू के 4 दिवसीय प्रदेश दौरे का आज आखिरी दिन है। वे आज शिवपुरी, गुना, अशोकनगर और मुंगावली दौरे पर ताबड़तोड़ बैठकें लेंगे। साथ ही कार्यकर्ताओं को एकजुट करने के लिए पीसीसी चीफ कार्यकर्ताओं से मिलेंगे।

Congress meeting in Delhi Congress meeting regarding Lok Sabha elections Congress National President Mallikarjun Kharge will hold the meeting Congress busy preparing for Lok Sabha elections दिल्ली मे कांग्रेस की बैठक लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की बैठक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे बैठक लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस