कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी को पहले बताया जहरीला सांप, फिर बयान से पलटे, दो घंटे बाद माफी मांगी

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी को पहले बताया जहरीला सांप, फिर बयान से पलटे, दो घंटे बाद माफी मांगी

NEW DELHI. कर्नाटक में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जहरीला सांप कहा है। यह बयान उन्होंने 27 अप्रैल को कहा। खड़गे ने कहा- PM मोदी जहरीले सांप की तरह हैं। आप सोच सकते हैं कि यह जहर है या नहीं, लेकिन यदि आप उसे चखेंगे, तो आपकी मौत हो जाएगी। रोन में हुई सभा में खड़गे ने कहा कि भ्रष्ट बीजेपी सरकार राज्य को लूट रही है। यहां हर काम के लिए 40% कमीशन वसूला जाता है। बीजेपी की सरकार उन लोगों को देश से भगाने में मदद करती है, जिन पर घोटालों का आरोप लगा होता है। पीएम खुद भ्रष्ट लोगों को बचाने में लगे हैं। हालांकि कुछ देर बाद वह अपने बयान से पलट गए और करीब दो घंटे बाद पीएम मोदी से माफी मांगी।





कुछ ही देर में बदला बयान





कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कुछ ही देर में अपने बयानों को बदलते हुए कहा- मैं पीएम मोदी की तुलना सांप से नहीं, बल्कि बीजेपी की सोच को मैं बता रहा हूं। बीजेपी की सोच ही जहरीली सांप की तरह है। जो कुछ समय बाद लोगों को खत्म कर देगी।







— ANI (@ANI) April 27, 2023





पीएम वर्चुअल कार्यक्रम में हुए शामिल





चुनाव की रैली में पीएम नरेंद्र मोदी 27 अप्रैल को कर्नाटक के 50 लाख बीजेपी कार्यकर्ताओं को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए कांग्रेस पर चुनावी वादे पूरे न करने का आरोप लगाया था। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस का मतलब है झूठी गारंटी, कांग्रेस का मतलब है भ्रष्टाचार की गारंटी। इसके जवाब में खड़गे ने पूछा कि क्या पीएम मोदी के पास यह साबित करने के लिए कोई डेटा है कि कांग्रेस के वादे पूरे नहीं हुए।





40 फीसदी कमीशन वाली सरकार होगी खत्म





कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा कि 10 मई को कर्नाटक की जनता बीजेपी के 40% कमीशन वाली सरकार को खत्म करने की गारंटी देगी। राज्य में कांग्रेस की गारंटी लागू की जाएगी, जैसे हमने राजस्थान, छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश में की है। पीएम मोदी के बयान पर जयराम रमेश ने कहा कि पीएम ने यह टिप्पणी निराशा और हताशा में की है। जयराम ने लिखा कि गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी के बाद अब पीएम मोदी निराशा की वजह से अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं।





मल्लिकार्जुन है बली का बकरा- सीएम शिवराज





मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कर्नाटक रैली में विपक्षी कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी तीखे वार किए. सीएम शिवराज ने 26 अप्रैल को कर्नाटक के बेलगावी  में एक चुनावी रैली के दौरान यहां तक कह दिया कि राहुल गांधी की बुद्धि 5 साल की है। इसके साथ ही सीएम शिवराज ने मौजूदा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को 'बली का बकरा' करार दिया।





ये भी पढ़े...





आरबीआई गवर्नर दास भी साइबर अटैक को लेकर चिंतत, कहा- डिपॉजिटर्स के पैसे की रक्षा करना बैंकों का सबसे पवित्र कर्तव्य





मई में होने हैं चुनाव





कर्नाटक में मई में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। इसको लेकर बीजेपी के बड़े नेता वहां कैम्प कर रहे हैं और चुनावी रैली में हिस्सा ले रहे हैं। इसी के तहत शिवराज सिंह चौहान बेलगावी के रामदुर्ग विधानसभा क्षेत्र प्रचार के लिए पहुंचे। यहां एमपी के सीएम शिवराज सिंह ने कहा, 'आज कांग्रेस बड़ी-बड़ी बातें कर रही है, राहुल गांधी की उम्र 50 साल है, लेकिन बुद्धि उनकी 5 साल की है। यहीं कर्नाटक में आकर उन्होंने सारे मोदी-सारे मोदी कहा था और कोर्ट ने उन्हें 2 साल की सजा सुनाई। अब ये लोग फ्री में बेरोजगारी भत्ता, महिलाओं को 2000 रुपए देने और बिजली फ्री देने की बात कर रहे हैं। राहुल बाबा मध्य प्रदेश में भी आए थे और सबका कर्जा माफ करने का वादा करके गए थे लेकिन कांग्रेस की सरकार बनने के बाद उन्होंने जब कर्जा माफ नहीं किया तो जनता ने कांग्रेस को हटाकर मुझे फिर से मुख्यमंत्री बना दिया।



 



पीएम मोदी PM Modi Congress News BJP News बीजेपी न्यूज कांग्रेस न्यूज Karnataka elections कर्नाटक चुनाव congress mallikarjun kharge कांग्रेस मल्लिकार्जुन खड़गे