कर्नाटक विधानसभा का शुद्धिकरण, कांग्रेसियों ने छिड़का गौमूत्र और गंगाजल, हवन पूजन कर हनुमान चालीसा का किया पाठ

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
कर्नाटक विधानसभा का शुद्धिकरण, कांग्रेसियों ने छिड़का गौमूत्र और गंगाजल, हवन पूजन कर हनुमान चालीसा का किया पाठ

BANGALORE. कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सोमवार 22 मई को शुद्धिकरण किया। इस दौरान कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने पूरे विधानसभा भवन में गंगाजल और गौमूत्र छिड़कने के बाद हवन पूजन कर हनुमान चालीसा का पाठ किया। कर्नाटक के डिप्टी CM डीके शिवकुमार ने इस साल जनवरी में कहा था कि विधानसभा को गोमूत्र से साफ करने का समय आ गया है।





बीजेपी ने किया था दूषित





यहां पर कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने कर्नाटक विधानसभा भवन में गंगाजल और गोमूत्र छिड़का और हवन-पूजन के बाद हनुमान चालीसा का पाठ किया। कांग्रेस का कहना था कि बीजेपी ने विधानसभा को अपने भ्रष्टाचार से दूषित कर दिया था। आपको बता दें कि यहां पर कांग्रेस ने चुनाव से पहले बयान जारी किया था कि, पार्टी के सत्ता में आते ही PFI और बजरंगदल जैसे संगठनों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। इतना ही नहीं बजरंग दल और बीजेपी ने इसके विरोध में प्रदर्शन किया था।





सिद्धारमैया कैबिनेट के 9 मंत्री करोड़पति, सब पर क्रिमिनल केस





कर्नाटक में सिद्धारमैया कैबिनेट में शपथ लेने वाले सभी 9 मंत्रियों पर क्रिमिनल केस दर्ज हैं। सबसे ज्यादा 19 केस डिप्टी CM डीके शिवकुमार पर और 13 केस मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर दर्ज हैं। इतना ही नहीं, ये सभी मंत्री करोड़पति भी हैं। यह जानकारी कर्नाटक इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स रिपोर्ट में दी गई है।





ये नेता बिगाड़ सकते हैं कांग्रेस का नाम



कांग्रेस हाईकमान ने कर्नाटक में CM पद के लिए सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार का विवाद भले ही सुलझा लिया हो, लेकिन जी. परमेश्वर जैसे कई दिग्गज नेता हैं, जो कांग्रेस के लिए सिरदर्द बन सकते हैं।





कांग्रेस को मिली थी 135 सीट





कांग्रेस ने हाल ही में संपन्न हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के साथ बहुमत हासिल करते हुए बीजेपी को सत्ता से बेदखल किया है। पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 224 में से 135 सीटों पर जीत हासिल की थी, लेकिन इसके बावजूद कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार खुश नहीं हैं। रविवार 21 मई को बेंगलुरु में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में कहा कि कांग्रेस को हर चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए, क्योंकि अगले साल आम चुनाव हैं और उसमें बेहतर परिणाम का लक्ष्य होना चाहिए। आपको बता दें कि, कर्नाटक में लोकसभा की 28 सीटें हैं। 2019 के चुनाव में, बीजेपी ने 25 सीटें जीती थीं। कांग्रेस और एचडी कुमारस्वामी की जनता दल सेक्युलर ने 1-1 सीट जीत पाई थी। 



 



Congress News कांग्रेस न्यूज Karnataka Deputy CM DK Shivakumar Congress did purification Congress read Hanuman Chalisa Karnataka Assembly कांग्रेस ने किया शुद्धिकरण कांग्रेस ने पढ़ी हनुमान चालीसा कर्नाटक विधानसभा कर्नाटक के डिप्टी CM डीके शिवकुमार