अतीक-अशरफ की मर्डर मिस्ट्री में कांट्रैक्ट किलिंग का एंगल, हॉस्पिटल में पुलिस की जीप से उतरते वक्त किसे खोज रही थीं अतीक की नजरें?

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
अतीक-अशरफ की मर्डर मिस्ट्री में कांट्रैक्ट किलिंग का एंगल, हॉस्पिटल में पुलिस की जीप से उतरते वक्त किसे खोज रही थीं अतीक की नजरें?

BHOPAL. यूपी के प्रयागराज में अतीक अहमद और अशरफ के हत्याकांड के बाद सियासी गर्माहट बढ़ रही है। अलग-अलग प्रतिक्रियाएं और कयास लगाए जा रहे हैं। इन सबके बीच सबसे बड़ा सवाल ये है कि दोनों की हत्या के पीछे मास्टरमाइंड कौन है। कुछ एंगल निकलकर सामने आ रहे हैं और पुलिस उनके इर्द-गिर्द जांच कर रही है।





राज खुलने के डर से किसी ने करा दी हत्या





अतीक और अशरफ खुद के अंदर कई राज समेटे हुए थे। उनके संपर्क में कई नेता, अफसर और उद्योगपति भी थे। अतीक अहमद सरकारी गवाह बनने के लिए राजी थी। अगर ऐसा होता तो कई लोगों के राज खुल जाते। ऐसे में किसी ने राज खुलने के डर से अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या करा दी।





क्या अतीक ने खुद रची हत्या की साजिश?





अतीक और अशरफ की हत्या से पहले का एक वीडियो सामने आया है। ये पुलिस की जीप से उतरते वक्त का है। जीप से उतरते वक्त अतीक किसी को इशारा करता है।







— Pankaj Raj Sharma???????????? (@ipankaj_raj) April 15, 2023





किसे पास आने का इशारा कर रहा था अतीक?





अतीक के इशारे से ऐसा लग रहा है कि वो किसी को खुद के पास बुला रहा था। जीप पर खड़े-खड़े उसने करीब 2-3 सेकंड तक दूसरी तरफ देखा। इसके बाद उसने अपनी गर्दन हिलाई। किसी को पास बुलाने का इशारा था। इसके बाद अतीक-अशरफ जीप से उतरकर पुलिस के साथ चलने लगते हैं। वहीं कुछ सेकंड बाद उन पर फायरिंग होने लगती है और दोनों की मौत हो जाती है।





खुद पर गोली चलवाई तो इसके पीछे मंशा क्या थी?





ये सवाल भी उठ रहा है कि क्या अतीक-अशरफ ने खुद पर गोली चलवाई तो इसके पीछे मंशा क्या थी। क्या अतीक-अशरफ खुद के हत्याकांड को सांप्रदायिक रंग देना चाहते थे। हमलावरों ने फायरिंग के बाद जय श्री राम का नारा लगाया था।





पुलिस इस आशंका पर भी कर रही होगी जांच





रिटायर्ड आईपीएस महेंद्र सिंह का कहते हैं कि इस आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है कि अतीक और अशरफ ने खुद पर गोली चलवाई हो। महेंद्र सिंह उमेश पाल की हत्या के बाद अतीक और अशरफ पर पुलिस की कार्रवाई तेज हो गई थी। दोनों के परिवार पर भी शिकंजा कसता जा रहा था। ऐसे में संभव है कि अतीक ने बेटे असद के एनकाउंटर के बाद अपने परिवार और अन्य लोगों को बचाने के लिए ऐसा करवाया हो।' अतीक के इशारे वाले वीडियो को देखने के बाद इस पर शक बढ़ गया है। पुलिस भी इस थ्योरी पर जांच कर रही होगी।





संपत्ति के लिए किसी ने कराई अतीक-अशरफ की हत्या?





अतीक अहमद और अशरफ ने अपने कई करीबियों के नाम बेनामी संपत्ति करवा रखी है। इस आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता कि किसी ने संपत्ति को लेकर उनकी हत्या करा दी हो। बेनामी संपत्ति में नाम आने पर करीबियों को जेल हो सकती है। इसलिए उनके करीबियों ने ही हत्याकांड की साजिश रच दी हो।





सरकार को बदनाम करने की नीयत हत्या?





पिछले कुछ सालों से यूपी में योगी सरकार की कानून व्यवस्था को लेकर खूब तारीफ हो रही है। ऐसे में ये भी आशंका है कि किसी ने योगी सरकार को बदनाम करने की नीयत से अतीक-अशरफ की हत्या कराई हो।



Ateeq-Ashraf murder case Ateeq-Ashraf murder mystery angle of contract killing Ateeq gesture Ateeq Ahmed video viral अतीक-अशरफ हत्याकांड अतीक-अशरफ मर्डर मिस्ट्री कांट्रैक्ट किलिंग का एंगल अतीक का इशारा अतीक अहमद का वीडियो वायरल