बीजेपी नेता की हत्या करने वाले 15 दोषियों को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

author-image
Rahul Garhwal
New Update
बीजेपी नेता की हत्या करने वाले 15 दोषियों को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

ALAPPUZHA. केरल के एक कोर्ट ने अलप्पुझा में हुई बीजेपी नेता की हत्या के मामले में 15 दोषियों को फांसी की सजा सुनाई है। ये सभी दोषी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से हैं। इन्होंने दिसंबर 2021 में बीजेपी अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा के नेता रंजीत श्रीनिवासन की हत्या की थी।

बीजेपी नेता के हत्यारे

renjith-sreenivasan-murder-107252553.jpgबीजेपी नेता रंजीत श्रीनिवासन (बाएं) और उनसे 15 हत्यारे

कोर्ट ने इस मामले में नैसम, अजमल, अनूप, मोहम्मद असलम, अब्दुल कलाम उर्फ सलेम, जफरुद्दीन, मनशाद, जसीबा राजा, नवास, समीर, नजीर, जाकिर हुसैन, शाजी पूवनथुंगल और शेरनस अशरफ को दोषी ठहराया।

परिवार बोला- न्याय मिला

मावेलिककरा की अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश वी.जी. श्रीदेवी ने सभी 15 आरोपियों को हत्या का दोषी पाया और 22 जनवरी को सजा सुनाने का फैसला किया था, लेकिन आज उन्हें सजा सुनाई गई। इस फैसले से श्रीनिवासन का परिवार बेहद खुश है। उनका कहना है कि उन्हें न्याय मिल गया है।

दोषियों के दिमाग की हुई थी जांच

श्रीनिवासन के पक्ष ने दोषियों को अधिकतम सजा देने की मांग की थी। वे ट्रेंड हत्यारे थे। इस पर बचाव पक्ष ने कहा था कि ये मामला रेयर ऑफ द रेयरेस्ट की कैटेगरी में नहीं आता, इसलिए अधिकतम सजा नहीं दी जा सकती। सजा के ऐलान से पहले सभी दोषियों के दिमाग की जांच कराई गई, ताकि कोई मेडिकल संबंधित परेशानी ना हो।

19 दिसंबर 2021 को हुई थी बीजेपी नेता की हत्या

रंजीत श्रीनिवासन बीजेपी के केरल OBC मोर्चा के राज्य सचिव थे। राजनीति में एक्टिव रहते हुए वे पेशे से वकील भी थे। वे RSS से भी जुड़े थे। 19 दिसंबर 2021 की रात को सभी आरोपी रंजीत के घर में घुस आए। रंजीत श्रीनिवासन को उनकी मां, पत्नी और बच्चे के सामने बेरहमी से मार दिया। उन पर तलवार से वार किए थे। पीड़ित परिवार ने कठोर से कठोर सजा की मांग की थी।

बीजेपी नेता रंजीत श्रीनिवासन 15 दोषियों को फांसी की सजा Popular Front of India केरल में बीजेपी नेता की हत्या का केस BJP leader Ranjit Srinivasan death sentence to 15 culprits Case of murder of BJP leader in Kerala पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया