CRPF में हेड कांस्टेबल समेत अन्य 251 पदों पर सीधी भर्ती, जानिए कब लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई

author-image
Ravi Kushwaha
एडिट
New Update
CRPF में हेड कांस्टेबल समेत अन्य 251 पदों पर सीधी भर्ती, जानिए कब लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई

BHOPAL.जिन युवाओं को  नौकरी की तलाश है, उनके लिए खुशखबरी है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल नौकरी निकालने की तैयारी कर रही है।  केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है। जो उम्मीदवार पुलिस  में नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में आवेदन करने का शानदार मौका होगा। इस भर्ती में हेड कांस्टेबल के पद समेट अन्य पदों पर आवेदन लिए जाएंगे। भर्ती में कुल 251 पदों पर आवेदक का चयन किया जाएगा जिसमें शैक्षिक योग्यता पात्र कैंडिडेट आवेदन कर पाएंगे। योग्य उम्मीदवार Central Reserve Police Force की आधिकारिक साइट https://crpf.gov.in/ के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। रिक्त पदों पर आवेदन के लिए 31 मई तक का समय दिया गया है। अधिक जानकारी के लिए CRPF की नॉटिफिकेशन देखें, आइए जानते है कितने समय तक आवेदन कर सकते हैं किन-किन पदों पर कितनी वैकेंसी है,फॉर्म प्रक्रिया क्या है....





पदों का विवरण







  • असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (स्टेनो)



  • हेड कांस्टेबल (मिनिस्टीरियल)






  • आवेदन कैसे करें





    इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Central Reserve Police Force की आधिकारिक वेबसाइट  https://crpf.gov.in/ पर 31 मई 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।





    नौकरी से जुड़ी आप ये खबरें भी पढ़ सकते हैं





    पंजाब नेशनल बैंक में 3 हजार से अधिक पदों पर निकली सीधी भर्ती





    शैक्षणिक योग्यता





    Central Reserve Police Force में आवेदन के लिए कैंडिडेट के पास शैक्षणिक योग्यता होना जरूरी है, जिसके अनुसार ही उम्मीदवार नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए 12 वीं पास होना जरूरी है साथ ही नौकरी के लिए प्रकाशित नोटिफिकेशन जरूर देंखे।





    आवेदन करने की फीस





    इस आवेदन के लिए किसी भी उम्मीदवार को कोई फीस नहीं देनी है। सभी के लिए आवेदन फ्री है।





    इस उम्र वर्ग के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं





    किसी भी नौकरी के लिए के लिए सबसे जरुरी होता है उस व्यक्ति की आयु , एक उम्र में ही व्यक्ति की नौकरी पाने का मौका मिलता है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयुसीमा 21 साल से 40 साल होना जरुरी है। मध्य प्रदेश के आरक्षित वर्ग को अधिकतम आयुसीमा में 5 वर्ष की छूट रहेगी।





    इतनी होगी सैलरी





    सभी पदों के लिए के लिए वेतन का प्रावधान अलग-अलग है, हर महीने 25 हजार 500 रूपए  से 92 हजार 300 रूपए तक सैलरी दी जाएगी।





    चयन प्रक्रिया





    इस भर्ती में उम्मीदवार का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट होगा, इसके बाद स्किल टेस्ट देना होगा। अंतिम चरण में PST एक मानकीकृत शारीरिक फिटनेस परीक्षण होगा।





    इसके अलावा भी कई पदों पर भर्ती निकाली गई है, जिसकी जानकारी आप यहां पढ़ सकते हैं...





    मध्य प्रदेश राज्य संपत्ति प्रबंधन विभाग में लीगल असिस्टेंट पदों पर नियुक्तियां, जानें कब लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई



    Selection Process How to Apply Central Reserve Police Force Application for 251 posts केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में नौकरी 251 पदों पर आवेदन चयन प्रक्रिया jobs in central reserve police force आवेदन कैसे करें केंद्रीय रिजर्व पुलिस