CSIR-UGC-NET की परीक्षा स्थगित, 25-27 जून के बीच होने थे एग्जाम

NCSIR-UGC-NET की परीक्षा स्थगित कर दी गई है। इस परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओऱ से ही कराया जाता है। ये परीक्षा 25 से 27 जून के बीच होने वाली थी।

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
ौै ोीिाैी
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NTA ने CSIR UGC NET परीक्षा स्थगित कर दी। यह एग्जाम 25-27 जून के बीच होना था। इसी के साथ परीक्षा स्थगित करने की वजह रिसोर्सेस की कमी बताई गई है। NTA ने कहा कि इस परीक्षा का नया टाइम टेबल जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट  csirnet.nta.ac.in पर अपलोड किया जाएगा। वहीं, दो दिन पहले 19 जून को गड़बड़ियों की आशंका के बाद NTA ने UGC NET परीक्षा रद्द की थी। 

NTA ने क्या कहा 

इसके बाद NTA का कहना है कि अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे नई अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट को देखते रहें। इसी के साथ कहा कि किसी भी प्रश्न या स्पष्टीकरण के स्पष्टीकरण के लिए परीक्षार्थी NTA हेल्पडेस्क के नंबर 011-40759000 पर कॉल कर सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक CSIR-UGC-NET परीक्षा को स्थगित करने से पहले NTA ने UGC-NET की परीक्षा गड़बड़ियों की आशंका के बाद 19 जून को कैंसिल कर दी थी।

यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन ( UGC ) को परीक्षा के संबंध में गृह मंत्रालय के इंडियन साइबर क्राइम कोऑर्डिनेशन सेंटर की नेशनल साइबर क्राइम थ्रेट एनालिटिक्स यूनिट ( NCTAU ) से कुछ इनपुट प्राप्त हुए थे। इसी के साथ ये इनपुट प्रथम संकेत देते हैं कि मंगलवार को आयोजित परीक्षा में गड़बड़ी हुई थी। 

कब हुई थी परीक्षा आयोजित 

UGC-NET की परीक्षा 18 जून को देश के विभिन्न शहरों में आयोजित हुई थी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( एनटीए ) ने परीक्षा दो शिफ्ट में ओएमआर  ( पेन और पेपर ) मोड में आयोजित की थी। 

UGC-NET परीक्षा भी की थी कैंसिल 

UGC-NET की परीक्षा कैंसिल करते हुए शिक्षा मंत्रालय ने कहा था कि परीक्षा का आयोजन नए सिरे से किया जाएगा। इसकी जानकारी अलग से शेयर की जाएगी। यूजीसी नेट परीक्षा जून 2024 देशभर के 317 शहरों में 1205 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इसमें 11 लाख 21 हजार 225 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। 

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

dolly patil

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी UGC-NET की परीक्षा नेशनल साइबर क्राइम थ्रेट एनालिटिक्स यूनिट इंडियन साइबर क्राइम कोऑर्डिनेशन सेंटर NCTAU गृह मंत्रालय ugc net CSIR UGC NET NTA