महाराष्ट्र राजनीति में दिनदहाड़े सेंधमारी की कोशिश? ठाकरे गुट के बचे-खुचे 13 विधायक सीएम एकनाथ शिंदे के संपर्क में

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
महाराष्ट्र राजनीति में दिनदहाड़े सेंधमारी की कोशिश? ठाकरे गुट के बचे-खुचे 13 विधायक सीएम एकनाथ शिंदे के संपर्क में

Mumbai. महाराष्ट्र की राजनीति में गुरूवार को उस वक्त खलबली मच गई जब महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री यह बयान दिया कि ठाकरे गुट के बचे हुए 13 विधायक भी सीएम एकनाथ शिंदे के संपर्क में हैं। उदय सामंत ने दावा किया है कि एनसीपी के 20 विधायक और कांग्रेस नेता शिंदे गुट के संपर्क में हैं। इस समय राज्य की राजनीति में काफी अनुनाद सुनाई दे रहा है, ऐसे में उदय सामंत के बयान ने महाराष्ट्र में एक नई बहस का मुद्दा दे दिया है। 





सुप्रिया सुले ने 15 दिन में राजनैतिक धमाकों का दिया था बयान







बता दें कि इससे पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने यह बयान दिया था कि आने वाले 15 दिनों में दो बड़े राजनैतिक धमाके होंगे, एक दिल्ली में तो दूसरा महाराष्ट्र में। वहीं महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री उदय सामंत ने यह कहकर शिवसेना उद्धव गुट में खलबली मचा दी है कि ठाकरे गुट के बाकी 13 विधायक सीएम एकनाथ शिंदे के संपर्क में हैं। सामंत ने कहा कि इसके साथ कई चर्चाएं चल रही हैं जिसमें एनसीपी के 20 विधायक और कांग्रेस नेता भी शिंदे के संपर्क में हैं। खारघर कांड के बाद सीएम एकनाथ शिंदे को हटाए जाने की भी चर्चा चल रही है। लेकिन जब इस बारे में उद्योग मंत्री सामंत से सवाल किया गया तो उन्होंने यह बड़ा बयान दे डाला। 







  • यह भी पढ़ें 



  • सीएम और वीडी शर्मा के खिलाफ मानहानि के मुकदमे में कपिल सिब्बल करेंगे पैरवी, विवेक तन्खा ने दायर किया है मुकदमा






  • संजय राउत पर भी साधा निशाना







    उदय सामंत ने कहा है कि संजय राउत दुनिया के सबसे बुद्धिमान और विद्वान व्यक्ति हैं, इसलिए मैने अब उनके बारे में बात करना छोड़ दिया है। उसके सामने प्रतियोगी के रूप में संसार में एक भी विद्वान नहीं बचा है। दुनिया के विद्वानों से ज्यादा कॉमन सेंस राउत के पास है, उनके बारे में क्या कहना? दरअसल संजय राउत ने उदय सामंत की आलोचना करते हुए कहा था कि उन्हें सरकारी कागजात दिखाकर अक्ल नहीं दिखानी चाहिए। 





    वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र की राजनीति में कई घटनाक्रम साथ-साथ घट रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि महाराष्ट्र को नया मुख्यमंत्री मिल जाएगा। दूसरी तरफ एनसीपी नेता अजित पवार के सीएम बनने की भी चर्चाएं चल रही हैं। एनसीपी के कई कार्यकर्ता भी पूरे राज्य में अजीत दादा भावी मुख्यमंत्री के फ्लैक्स लगवा चुके हैं। सुप्रिया सुले भी बड़े राजनैतिक धमाकों वाला बयान दे चुकी हैं। 



     



    politics of Maharashtra महाराष्ट्र की राजनीति burglary in broad daylight MLA of Thackeray group in contact statement of Industries Minister Uday Samant दिनदहाड़े सेंधमारी ठाकरे गुट के विधायक संपर्क में उद्योग मंत्री उदय सामंत का बयान