रामायण शो फेम की दीपिका चिखलिया ने क्यों कहा धार्मिक ग्रंथों से हो रही छेड़छाड़

दीपिका ने नीतीश तिवारी के डायरेक्शन में बन रही रामायण पर सवाल उठाए और अपनी निराशा जताई। एक्ट्रेस ने कहा- ईमानदारी से कहूं तो मैं उन लोगों से काफी निराश हूं जो रामायण बनाते रहते हैं क्योंकि मुझे नहीं लगता कि आपको ऐसा करना चाहिए।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
SANDEEP 2024 Copy of STYLESHEET THESOOTR - 2024-06-06T111638.218.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर स्टारर रामायण की खूब चर्चा है । फिल्म को लेकर फैंस बेहद एक्साइटेड हैं, लेकिन लगता है इस मच-अवेटेड प्रोजेक्ट से कुछ नाराज भी हो गए हैं। फिल्म पर बनने से पहले ही आपत्ति दर्ज होने लगी है। रामानंद सागर की रामायण शो फेम दीपिका चिखलिया  ( Deepika Chikhlia )  का कहना है ये फिल्म नहीं बननी चाहिए। मीडिया से बातचीत में दीपिका चिखलिया ने अपनी राय रखी। दीपिका के मुताबिक रामायण (Ramayana ) का बार बार बनना ठीक नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्होंने इस बात को बेहद ग्रेसफुली एक्सेप्ट किया है कि लोग उन्हें सीता माता के रूप में पूजते हैं ।

रामायण फिल्म दीपिका ने उठाए सवाल

दीपिका ने नीतीश तिवारी के डायरेक्शन में बन रही रामायण फिल्म ( ramayana movie  ) पर सवाल उठाए और अपनी निराशा जताई। एक्ट्रेस ने कहा- ईमानदारी से कहूं तो मैं उन लोगों से काफी निराश हूं जो रामायण बनाते रहते हैं क्योंकि मुझे नहीं लगता कि आपको ऐसा करना चाहिए। लोग इसमें गड़बड़ कर रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि लोगों को बार-बार रामायण बनाना चाहिए क्योंकि हर बार जब वे इसे बनाते हैं, तो वे कुछ नया लाना चाहते हैं। एक नई कहानी, एक नया कोण, एक नया रुप।

आदिपुरुष ने बिगाड़ा प्रभाव

दीपिका ने आगे कहा जैसे आदिपुरुष में कृति सेनन के लिए उन्होंने उसे गुलाबी रंग की साटिन साड़ी चूज की।

 उन्होंने सैफ अली खान, जिन्होंने आदिपुरुष में रावण का किरदार निभाया था, को एक अलग लुक दिया क्योंकि वे रचनात्मक रूप से कुछ अलग करना चाहते थे, लेकिन फिर आप जो कर रहे हैं, उससे आप रामायण के पूरे प्रभाव को बिगाड़ रहे हैं।

रामायण से छेड़छाड़ क्यों

दीपिका ने अपनी आपत्ति दर्ज करते हुए कहा धार्मिक ग्रंथों के साथ छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए। मुझे नहीं लगता कि ऐसा करके उसे किनारे कर देना चाहिए।  ऐसा मत करो, रामायण के अलावा भी बहुत सी कहानियां हैं जिनके बारे में बात की जा सकती है। बहुत से स्वतंत्रता सैनानी हैं, उनके बारे में बात करो।  बहुत सी ऐसी कहानियां हैं जिनके बारे में बात की जा सकती है।  इतिहास में स्वतंत्रता के लिए वीरतापूर्वक लड़ने वाले गुमनाम नायकों के बारे में. सिर्फ रामायण ही क्यों?   

सीता मां के रूप में पूजते हैं लोग

रामानंद सागर की रामायण में दीपिका चिखलिया ने सीता का रोल निभाया था।  लोग आज भी उन्हें इसी रूप में पूजते हैं।

इस पर रिएक्ट करते हुए दीपिका ने कहा- हां हुआ क्या, मैं अयोध्या जा रही थी और लोग काफी एक्साइटेड थे। मैंने इसे बहुत शालीनता और विनम्रता के साथ स्वीकार किया है कि अगर लोग मुझे सीता समझते हैं तो मैं सीता हूं।

मैं हमेशा से सही विकल्प थी

दीपिका ने रामायण शो के लिए ऑडिशन को भी याद किया और बताया कि मैं रामानंद सागर के साथ काम कर रही थी और हमने ऑडिशन दिया था।  वो हमेशा मेरे बारे में सोचते थे, लेकिन वो चाहते थे कि मैं ऑडिशन दूं क्योंकि वह अपनी शंकाओं को दूर करना चाहते थे।  उन्हें एहसास हुआ कि मैं हमेशा से सही विकल्प थी। और फिर आखिरकार हां कह दिया।  उन्होंने कहा, मुझे तुमसे बेहतर कोई नहीं मिलने वाला है, ये इतना ही सिम्पल था।

रामायण फिल्म की शूटिंग शुरू

वहीं बात करें नीतीश तिवारी की रामायण फिल्म की तो इसकी शूटिंग शुरू हो चुकी है। फिल्म रणबीर कपूर राम की भूमिका में हैं तो वहीं सीता का रोल साउथ एक्ट्रेस साई पल्लवी निभा रही हैं।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Ramayana रामायण Deepika Chikhlia ramayana movie