केजरीवाल को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री राजेंद्र पाल गौतम कांग्रेस में शामिल, बताई AAP छोड़ने की बड़ी वजह

दिल्ली में आम आदमी पार्टी का तगड़ा झटका लगा है। पार्टी से विधायक और दलित चेहरा राजेंद्र पाल गौतम कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। राजेंद्र पाल ने सीएम केजरीवाल का साथ छोड़ने की बड़ी वजह बताई है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Delhi AAP MLA Rajendra Pal Gautam joins Congress
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. दिल्ली में आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party) को बड़ा झटका लगा है। पूर्व मंत्री और विधायक राजेंद्र पाल गौतम ( Rajendra Pal Goutam ) ने आम आदमी पार्टी का साथ छोड़ कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। राजेंद्र पाल को कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र यादव और पवन खेड़ा ने कांग्रेस की सदस्यता दिलाई।

कांग्रेस में शामिल हुए राजेंद्र पाल ने सीएम अरविंद केजरीवाल ( CM Arvind Kejriwal )  का साथ छोड़ने की वजह बताते हुए कहा है कि, पार्टी के अंदर अल्पसंख्यकों (minorities) को हिस्सेदारी नहीं मिलती है। कांग्रेस में शामिल होने से पहले राजेंद्र पाल गौतम ने आम आदमी पार्टी AAP से इस्तीफा दिया। साथ ही उन्होंने विधानसभा की सदस्यता भी छोड़ दी है। राजेंद्र पाल दिल्ली की सीमापुर विधानसभा सीट से विधायक थे। वह हिंदू देवी-देवताओं पर विवादित टिप्पणी के कारण भी चर्चा में रहे हैं।

कौन हैं राजेंद्र पाल गौतम?

राजेंद्र पाल गौतम पेशे से एक वकील हैं। जो पूर्व में दिल्ली सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग (Department of Social Justice and Empowerment) में भी रह चुके हैं। साथ ही राजेंद्र पाल अनुसूचित जाति/जनजाति विभाग, रजिस्ट्रार ऑफ को-ऑपरेटिव सोसाइटीज मंत्री भी रह चुके हैं। राजेंद्र पाल गौतम दिल्ली के दलित समाज के सम्मानित चेहरों के रूप में देखे जाते हैं। वह सीमापुरी सहित पूर्वी दिल्ली के दलित समाज में बेहद लोकप्रिय हैं। गौतम दिल्ली विधानसभा में सीमापुरी से विधायक रहे हैं। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता भी थे। अब वे कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

राजेंद्र पाल ने केजरीवाल को लिखा पत्र

राजेंद्र पाल ने अपने मन की बात कहने के लिए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal) के नाम पत्र लिखा। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखे पत्र में राजेंद्र पाल ने मन की बातों को विस्तार से कहा है। उन्होंने केजरीवाल का सम्मान करते रहने की बात कही हैं। लेकिन कुछ मुद्दों के मुख्यमंत्री पर निशाना भी साधा। साथ ही पार्टी से इस्तीफे देने का एलान किया।

गर्भकाल…

मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…

कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…

आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 

इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867

राजेंद्र पाल ने क्यों छोड़ा AAP का साथ

राजेंद्र पाल गौतम ने पार्टी के ऊपर आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी दलित, आदिवासी और अल्पसंख्यकों को हिस्सेदारी नहीं देती है। उन्होंने यह भी कहा कि, राज्यसभा में दलित, आदिवासी और अल्पसंख्यकों को मौका नहीं मिलता है। यह बात गलत है और संविधान के अधिकारों के खिलाफ है। संविधान में सभी नागरिकों को समानता का अधिकार प्राप्त है।

कांग्रेस में शामिल हुए गौतम 

राजेंद्र पाल गौतम आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस में शामिल होते ही राजेंद्र पाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी से मैं अब मुक्त हो चुका हूं। अब में दलित, आदिवासी और अल्पसंख्यकों के लिए खुलकर लड़ पाऊंगा। उन्होंने यह भी कहा कि मुझे पार्टी की विचारधारा बदलने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जिससे मुझे काफी निराशा हुई है। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

आम आदमी पार्टी केजरीवाल को झटका Delhi News CM Arvind Kejriwal आप विधायक राजेंद्र पाल गौतम aap news Aam Aadmi Party राजेंद्र पाल गौतम ने छोड़ी आप पूर्व मंत्री राजेंद्र पाल गौतम Delhi AAP News Rajendra Pal Goutam राजेंद्र पाल गौतम कांग्रेस में शामिल