दिल्ली में मोदी रोड शो कर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए, मिशन 2024 और विधानसभा चुनावों की बनेगी रणनीति

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
दिल्ली में मोदी रोड शो कर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए, मिशन 2024 और विधानसभा चुनावों की बनेगी रणनीति

NEW DELHI. बीजेपी ने अगले साल (2024) होने वाले लोकसभा चुनाव और इसी साल 10 राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए कमर कसना शुरू कर दिया है। 16-17 जनवरी को दिल्ली में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक में शामिल हुए। इससे पहले उन्होंने रोड शो किया। पार्टी की 2 दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मिशन 2024 और विधानसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा होनी है।







— ANI (@ANI) January 16, 2023





बीजेपी का महामंथन





राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 35 केंद्रीय मंत्री, 12 राज्यों के मुख्यमंत्री, 37 राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों के अध्यक्ष हिस्सा ले रहे हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी का ये रोड शो और बीजेपी की बैठक मायने रखती है। कहा जा रहा है कि इसी बैठक में पार्टी अपनी रणनीति बनाने जा रही है। हर बड़ा नेता इस बैठक के लिए दिल्ली पहुंच चुका है।







— ANI (@ANI) January 16, 2023





आप ये खबर भी पढ़ सकते हैं











अध्यक्ष नड्डा का कार्यकाल बढ़ाने के लिए प्रस्ताव आएगा 





कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल एक साल बढ़ाने का प्रस्ताव भी पेश किया जाएगा। उनका कार्यकाल इसी महीने (जनवरी) खत्म हो रहा है। सूत्रों का कहना है कि उन्हें एक साल का एक्सटेंशन मिलेगा, जिसे संभवत: 2024 के लोकसभा चुनाव तक बढ़ा दिया जाएगा।





विधानसभा और लोकसभा  के लिए अलग-अलग चर्चा





पार्टी सूत्रों के अनुसार विधानसभा और लोकसभा चुनावों की रणनीति पर अलग-अलग चर्चा होगी। इस साल त्रिपुरा, नगालैंड, मेघालय, कर्नाटक, मिजोरम, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने हैं। इनमें से ज्यादातर राज्यों में बीजेपी या फिर उसके सहयोगी दलों की सरकार है। बैठक में इन राज्यों में सत्ता बचाने और राजस्थान, छत्तीसगढ़ में सत्ता में वापसी पर बात होगी। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव को केंद्र की सत्ता के सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है।



PM Narendra Modi पीएम नरेंद्र मोदी Modi Road Show BJP News बीजेपी न्यूज BJP National Executive Meeting BJP 2024 Strategy बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक बीजेपी 2024 रणनीति मोदी रोड शो