दिल्ली कोचिंग हादसा : गृह मंत्रालय ने जांच कमेटी बनाई, 30 दिन में रिपोर्ट सौंपेगी

हादसे में मारे गए छात्रों के परिवारों को 10 लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा। इसकी पुष्टि दिल्ली के LG कार्यालय ने की है। MCD ने कार्रवाई करते हुए एक जूनियर इंजीनियर को बर्खास्त और एक असिस्टेंट इंजीनियर को निलंबित कर दिया है।

Advertisment
author-image
CHAKRESH
एडिट
New Update
Raus-IAS-study-Circle-Karol-Bagh

दिल्ली के RAUs IAS कोचिंग सेंटर में हुए हादसे के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जांच के लिए एक 5 सदस्यीय समिति का गठन किया है। यह समिति 30 दिनों के अंदर अपनी रिपोर्ट पेश करेगी। जिसमें हादसे के कारणों और जिम्मेदार व्यक्तियों का विवरण शामिल होगा। इसके साथ ही, भविष्य में ऐसे हादसों से बचने के उपायों और नीतिगत बदलाव की सिफारिशें भी की जाएंगी। समिति में केंद्रीय गृह मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव, प्रमुख सचिव (गृह), दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी, अग्निशामक सलाहकार, और केंद्रीय गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव शामिल हैं।

मृतक छात्रों के परिजनों को 10-10 लाख का मुआवजा

इधर हादसे में मारे गए छात्रों के परिवारों को 10 लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा। इसकी पुष्टि दिल्ली के LG कार्यालय ने की है। म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन ऑफ दिल्ली (MCD) ने इस हादसे के संबंध में कार्रवाई करते हुए एक जूनियर इंजीनियर को बर्खास्त और एक असिस्टेंट इंजीनियर को निलंबित कर दिया है। यह हादसा ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में हुआ था, जहां हाल ही में बारिश के पानी में डूबकर तीन छात्रों की मौत हो गई थी।

Delhi Coaching Incident Home Ministry Forms Investigation Committee

राउज IAS