गणतंत्र दिवस पर खतरे में दिल्ली: पाकिस्तान ने ड्रॉप डेड मेथड से भेजे हथियार, दो संदिग्ध गिरफ्तार, अलर्ट पर राजधानी

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
गणतंत्र दिवस पर खतरे में दिल्ली: पाकिस्तान ने ड्रॉप डेड मेथड से भेजे हथियार, दो संदिग्ध गिरफ्तार, अलर्ट पर राजधानी

NEW DELHI. 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मद्देनजर दिल्ली पुलिस पूरी तरह अलर्ट मोड पर है, पुलिस ने बीते दिनों जहांगीरपुरी इलाके से दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया था जिसके बाद अब चार अन्य की तलाश जारी है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सूत्रों के अनुसार संदिग्धों ने ड्रॉप-डेड मेथड के जरिए पाकिस्तान से हथियार हासिल किए थे, वहीं, पाकिस्तान में बैठे अपने हैंडलर से उन्होंने सोशल मीडिया ऐप के जरिए संपर्क भी साधा था।





गूगल मैप के जरिए भेजी हथियारों की लोकेशन





दिल्ली पुलिस को चार और संदिग्धों के होने की आशंका है, जिसके चलते पुलिस की टीमें उनकी तलाश में जुटी है, सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान में बैठे इन संदिग्धों को ऑपरेट करने वालों ने ड्राप डेड मेथड का इस्तेमाल कर हथियार पहुंचाए हैं, गूगल मैप के जरिए हथियार से भरे बैग की लोकेशन भेजी जहां से आरोपियों ने हथियार उठाए। सूत्रों के मुताबिक आतंकियों के इस नेटवर्क में करीब 8 लोग शामिल थे, जिनमें से 4 अभी भी भारत में ही मौजूद हैं।







  • ये भी पढ़े..



  • बैतूल में संविधान को साक्षी मानकर पहनाई वरमाला, दूल्हा-दुल्हन ने नहीं​ लिए सात फेर






  • हर गतिविधि पर सुरक्षा एजेंसियों की नजर





    जनवरी के शुरुआती हफ्ते में दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके से पुलिस ने दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया था, पुलिस पूछताछ में पता चला कि इनको देश के अलग-अलग राज्यों में टारगेट किलिंग को अंजाम देने का काम सौंपा था, इन संदिग्धों ने 27 जनवरी और 31 जनवरी को इस काम को पूरा करने की भी साजिश रच ली थी। पुलिस ने इनके घरों से दो हैंड ग्रेनेड बरामद किए साथ ही तीन पिस्तौल और 22 जिंदा कारतूस भी मिले। आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद से राजदानी दिल्ली में अलर्ट जारी है, सुरक्षा एजेंसी हर छोटी-बड़ी गतिविधियों पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं।



    Delhi Police दिल्ली पुलिस Alert in Delhi alert issued Republic Day security agencies weapons from Pakistan दिल्ली में अलर्ट गणतंत्र दिवस पर अलर्ट जारी सुरक्षा एजेंसियां पाकिस्तान से आए हथियार