सीबीआई दफ्तर जाने से पहले केजरीवाल ने ट्विटर पर वीडियो किया अपलोड, कहा- मुझे फंसाने की कोशिश कर रही बीजेपी

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
सीबीआई दफ्तर जाने से पहले केजरीवाल ने ट्विटर पर वीडियो किया अपलोड, कहा- मुझे फंसाने की कोशिश कर रही बीजेपी

NEW DELHI. दिल्ली शराब नीति केस में समन मिलने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज यानी 16 अप्रैल को सीबीआई दफ्तर पहुंचे। दफ्तर पहुंचने से पहले उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट में सुबह 8 बजकर 46 मिनट में एक वीडियो शेयर किया। जिसमें अरविंद केजरीवार, बीजेपी पर निशाना साधते हुए देखे जा रहे हैं। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मैंने दिल्ली में पिछले 8 सालों में वो कर दिखाया है जो अपने गुजरात में 30 साल रहते हुए भी नहीं किया है। जिसके बाद यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि अगर मैं बेईमान हूं तो दुनिया में कोई ईमानदार नहीं है। मुझे जबरन फंसाने की साजिश की जा रही है।





मैंने कुछ गलत नहीं किया- केजरीवाल





केजरीवाल द्वारा जारी किए गए वीडियो में कहा कि जब कुछ गलत नहीं किया, तो छिपाना क्या। उन्होंने कहा कि बीजेपी बहुत ताकतवर लोग हैं, किसी को भी जेल भेज सकते हैं, चाहे किसी ने कोई जुर्म किया हो या ना किया हो। कल से बीजेपी के सारे नेता कह रहे हैं कि केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे। शायद बीजेपी ने सीबीआई को गिरफ्तारी का आदेश भी दे दिया है।







— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) April 16, 2023





सुबह 11 बजे पहुंचे सीबीआई दफ्तर





दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब नीति में पूछताछ के लिए रविवार सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर सीबीआई ऑफिस पहुंचे। इससे पहले उन्होंने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद दिल्ली सरकार के कई मंत्री, पार्टी सांसद और पंजाब के सीएम भगवंत मान उन्हें सीबीआई ऑफिस तक छोड़ने गए।





प्रदर्शन करने वाले दो विधायक रिहासत में 





दिल्ली में केजरीवाल से पूछताछ के विरोध में कई जगह विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे आप विधायक नरेश बलियान और प्रवीन कुमार को हिरासत में ले लिया है। वहीं, केजरीवाल की पेशी को देखते हुए सीबीआई ऑफिस के आसपास करीब 1,000 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। साथ ही केंद्रीय सुरक्षा बल की तैनाती भी की गई है।





ये भी पढ़े...





कैलाश विजयवर्गीय ने हत्याकांड के तुरंत बाद किया ट्वीट आज किया डिलीट, प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव और औवेसी ने क्या कहा





मुझे फंसाने की कर रहे हैं साजिश





अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था- इन लोगों ने हमारी सरकार के दो मंत्रियों को गिरफ्तार कर लिया। उनका सोचना था कि मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर लो, ताकि वे मेरा गला पकड़ सकें। ये जबरन फंसाने की साजिश है। मैं कहना चाहता हूं कि अगर मैं बेईमान हूं तो दुनिया में कोई ईमानदार नहीं है।





कानून को करने दें अपना काम- मंत्री किरेन रिजिजू





केजरीवाल द्वारा दिए गए बयान बीजेपी नेताओं द्वारा मुझे फंसाने की कोशिश की जा रही है के मामले पर केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा है- आप यह बताना भूल गए कि अगर अदालत ने आपको दोषी ठहराया तो आप कोर्ट के खिलाफ भी केस फाइल करेंगे। देश की न्यायप्रणाली पर भरोसा रखिए और कानून को अपना काम करने दीजिए।





8 महीने से एक्टिव है सीबीआई





दिल्ली शराब नीति केस में अनियमितता को लेकर सीबीआई ने 17 अगस्त 2022 को केस दर्ज किया था। इस मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को पहले सीबीआई ने और फिर ईडी ने अरेस्ट किया था। वे अभी ईडी की कस्टडी में हैं। उनकी जमानत पर 18 अप्रैल को सुनवाई होगी।





सीबीआई ने 14 अप्रैल को जारी किया था नोटिस





दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब नीति केस में सीबीआई ने 14 अप्रैल को अरविदं केजरीवाल को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया था। एजेंसी ने उन्हें 16 अप्रैल को सुबह 11 बजे सीबीआई दफ्तर बुलाया था। नोटिस मिलने के बाद आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा- केंद्र सरकार अरविंद केजरीवाल को जेल में डालने की साजिश कर रही है।



 



Delhi CM Arvind Kejriwal Delhi liquor policy case दिल्ली शराब नीति मामला Delhi News दिल्ली न्यूज aap party kejriwal twitter आप पार्टी दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केजरीवाल ट्विटर