Delhi Monsoon: बारिश के कारण थमी दिल्ली

लंबे समय से दिल्लीवालों को मानसून का इंतजार था। अब जब दिल्ली में मानसून आया तो मुसीबतें साथ लेकर आया है। दिल्ली में बारिश के बाद जगह-जगह जलभराव परेशानी का सबब बन रहा है। इसी के साथ पहली ही बारिश ने दिल्ली में 88 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
zx
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लोग डेढ़ महीने से ज्यादा समय से भीषण गर्मी से परेशान थे। हालांकि अब मानसून आने से दो दिन पहले दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश से दिल्ली पूरी तरह से पानी पानी हो गया है।

शुक्रवार यानी आज दिल्ली के चारों तरफ जलभराव का नजारा देखने को मिल रहा है। इसी के साथ दुनिया के शीर्ष दस में शामिल आईजीआई एयरपोर्ट टर्मिनल वन की छत बारिश से गिर गई तो प्रगति मैदान टनल को पानी की वजह से बंद करना पड़ा।  

मेट्रो सेवाएं स्थगित

दिल्ली मेट्रो को पहली बार बारिश की वजह से कुछ स्टेशनों की मेट्रो सेवाएं स्थगित करनी पड़ी है।  एम्स चौराहे पर भी कई वाहन पानी में डूबे नजर आये हैं।  यह है कि दिल्ली के लुटियन जोन में सांसद भी अपने घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।  साथ ही नई संसद भवन के पास भी जलभराव चरम पर है। 

बारिश में खुली दिल्ली की पोल

दिल्ली के पानी और जाम में फंसे लोगों का कहना है कि भीषण गर्मी के बाद हुई कुछ घंटों के तेज बारिश ने दिल्ली की आपात स्थिति से निपटने की सभी तैयारियों को पोल खोलकर रख दी है। इसी के साथ लोगों का कहना है कि दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों में रहने वाले लोगों का तो और भी बुरा हाल है। 

इन इलाकों में पानी में फंसे लोग 

आपको बता दें कि दिल्ली में जिन इलाकों में पानी में लोगों के फंसने की सूचना है, उनमें मिंटो ​ब्रिज, बारापुला ब्रिज, लोधी रोड, रायसीना रोड, फिरोजशाह रोड, सफदरजंग, एम्स, मोती बाग, धौला कुआं, दिल्ली कैंट, आईजीआई एयरपोर्ट, द्वारका सेक्टर 13, 14 इन इलाकों में सड़कों पर पानी लबालब भरा हुआ है। जानकारी के मुताबिक ऐसे कई और इलाके है, जहा पानी भरा हुआ है। 

बारिश से लगा भारी ट्रैफिक जाम

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक आईजीआई एयरपोर्ट अंडरपास, एनएच-8, महिपालपुर, द्वारका फुटबॉल टी-पॉइंट, द्वारका सेक्टर 23, द्वारका सेक्टर नंबर 19/20 क्रॉसिंग से टी-पॉइंट डीजेबी , आर्य समाज रोड व अन्य एरिया में जाम से हालात बहुत खराब है। 

गड्ढे में समा गई झोपड़ियां  

दिल्ली के वसंत विहार इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत के गड्ढे में तीन मजदूरों के गिरने की घटना सामने आई है। इस हादसे के बाद एनडीआरएफ, दमकल विभाग और पुलिस अधिकारियों द्वारा बचाव अभियान चलाया जा रहा है। मजदूर साइट के पास अस्थायी झोपड़ियों में रह रहे थे।  दरअसल भारी बारिश के कारण झोपड़ियां गड्ढे में गिर गईं।  

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

dolly patil